Movie prime

नवनियुक्त शिक्षकों के लिए आया फरमान, अगर आप पहले से कहीं कर रहे नौकरी तो देना होगा इस्तीफा

 

बिहार लोक सेवा आयोग के नवनियुक्त उन शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है जो पहले से कहीं नौकरी कर रहे हैं. नवनियुक्त शिक्षकों को स्कूलों में ज्वाइनिंग से पहले अब त्यागपत्र देना होगा. ज्वाइनिंग से पहले अगर त्यागपत्र नहीं दिया तो पोस्टिंग नहीं होगी. बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने यह आदेश जारी किया है. सभी बीईओ और एचएम को इससे जुड़े निर्देश दे दिए गए हैं. आदेशों में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अब वन रिजल्ट वन जॉब के तहत ही पोस्टिंग होगी. 

BPSC Teacher Update: नवनियुक्त शिक्षकों की ज्वाइनिंग को लेकर आया बड़ा  अपडेट, अगर ऐसा नहीं किया तो हाथ से जाएगी नौकरी - BPSC Teacher Joining big  update bihar public service ...

बिहार लोक सेवा आयोग ने 1 लाख 20 हजार शिक्षकों का चयन किया है. इन शिक्षकों को नियुक्तिपत्र भी सौंप दिए गए हैं. नियुक्तपत्र मिलने के बाद इन शिक्षकों की ट्रेनिंग चल रही है. ट्रेनिंग के बाद इनको स्कूलों में पोस्टिंग दी जाएगी. 16 जिलों में नवनियुक्त शिक्षकों का पदस्थापन भी कर दिया गया है. आने वाले जिलों में छठ से पहले पोस्टिंग की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं. 1.22 लाख पदों पर शिक्षकों की नियुक्त की जाएगी.