Movie prime

नीतीश कुमार अंग्रेजी भाषा को लेकर हुए गरम, कहा- हिंदी बोलते हुए शर्म आ रही है

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में आयोजित किसान समागम में पहुंचे. यहां नीतीश कुमार ने एक अधिकारी पर भड़क गए. जानकारी के अनुसार वो अधिकारी खेती को लेकर इंग्लिश में व्याख्यान दे रहे थे. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारी को जमकर फटकार लगाई और साथ ही ठीक से बोलने की नसीहत भी दी. 

Bihar: Nitish Kumar Announces to Work for Opposition Unity to Defeat BJP in  2024 | NewsClick

दरअसल किसान समागम के दौरान अधिकारी और कृषि वैज्ञानिक, कृषि विभाग से जुड़े अधिकारी कृषि को लेकर व्याख्यान दे रहे थे. कृषि में सुधार, किसानों के हित के लिए सुझाव दे रहे थे. इसी दौरान एक अधिकारी ने अपने व्याख्यान के दौरान अंग्रेजी भाषा के कुछ शब्दों का इस्तेमाल कर दिया. जिसके बाद नीतीश कुमार ने अधिकारी की क्लास लगा दी. उन्होंने कहा कि अपने देश की भाषा हिंदी बोलते हुए शर्म आ रही है आप लोगों को. आपको बुलाया गया है खेती पर सुझाव देने के लिए न जी. 

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि खेती तो आम आदमी न करता है. उन्होंने कहा कि ई भारत है न जी, ई बिहार है. सीएम नीतीश ने नसीहत देते हुए कहा कि जरा बोलिए ठीक से. नीतीश कुमार ने कहा कि बोल ठीक रहे हैं, बोलिए लेकिन जरा अपने राज्य की भाषा में बोलिए न. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आपको बुलाया गया है खेती पर सुझाव देने के लिए तो आधा अंग्रेजी बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप हर चीज अंग्रेजी में शुरू कर दे रहे हैं. नीतीश ने कहा कि ये ठीक पड़े. 

PM मोदी स्पेशल पैकेज पर कर रहे हैं आंकड़ों की बाजीगरी: नीतीश - cm nitish  kumar targets pm narendra modi over special package - AajTak