Movie prime

प्रीपेड विद्दुत मीटर में त्रुटि को लेकर 'जन संघर्ष मोर्चा' का एक दिवसीय सत्याग्रह

 

राजधानी पटना स्थित दिनकर गोलंबर के पास जन संघर्ष मोर्चा ने आज यानी कि गुरुवार को सरकार की नीतियों के खिलाफ एक दिवसीय सत्याग्रह किया। जन संघर्ष मोर्चा ने कूड़ा कचरा, पानी टैक्स एवं स्मार्ट प्रीपेड विधुत मिटर लगाने के विरोध में यह सत्याग्रह किया। इस पार्टी का कहना है कि सरकार के द्वारा स्मार्ट प्रीपेड लगाकर लोगों को ठगने को काम किया जा रहा है। बिजली विभाग और नगर निगम मनमानी कर रही है। 

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि स्थानीय लोगों, स्थानीय दुकानदारों के साथ मिलकर सरकार के ठगी के विरोध में हमारी पार्टी एक दिवसीय धरना देगी। उन्होंने कहा कि विद्दुत कंपनी अपने फायदे के लिए जनता का शोषण कर रही है। एक एक बार में दो दो हजार लोगों के घरों का बिजली कन्केशन काटा जा रहा है। यह बिल्कुल भी न्यायपूर्ण नहीं है। ऐसे समय में जब पूरा विश्व कोरोना संक्रमण के कारण त्राहिमाम कर रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा कर दिया था कि ऐसे दुकानदार लॉकडाउन के अवधि में ऐसे दुकानादार जिनकी दुकानें बंद थी बिजली मीटर नहीं लगेगा। लेकिन फिर भी बिजली कंपनी दुकानदारों से पैसा वसूल रही है।

यही नहीं अब लोगों को पीने के पानी के लिए भी टैक्स देना पड़ रहा है जबकि शुद्ध पेयजल सबका अधिकार है। जन संघर्ष मोर्चा ने सवाल उठाया कि जब अन्य प्रदेश की सरकार ने मीटर रीडर कर्मचारी को स्वीकृति नहीं दी है तो बिहार में बिजली कंपनी को इसे लगाने के लिए क्यों मजबूर किया जा रहा है। प्रीपेड मीटर लगने से हजारों मीटर रीडर कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे। साथ ही प्रीपेड मीटर में पुराना इलेक्ट्रॉनिक मीटर की तुलना में बराबर लोड पर ज्यादा यूनिट खपत होता है। 

नल-जल योजना: डिप्टी सीएम के परिजनों को मिला 53 करोड़ का ठेका- https://newshaat.com/bihar-local-news/nal-jal-yojana-the-kin-of-the-deputy-cm-got-the-contract-of/cid5249830.htm