Movie prime

गया में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी : पारा 43 डिग्री पहुंचा, स्कूल की टाइमिंग में फिर हुआ बड़ा बदलाव

Report: Dhiraj Sinha (Gaya)
 

गया में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. पिछले एक सप्ताह से पारा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. पारा 43 पहुंच चुका है. भीषण गर्मी के चपेट से हिट वेब जैसी स्थिति से जनजीवन प्रभावित है. मौसम विभाग के मुताबिक 20 अप्रैल तक गया में तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के वैज्ञानिक शैलेन्द्र पटेल ने इसकी जानकारी दी है. बदन झुलसा देने वाली तीखी तल्ख धूप और गर्म हवा से अभी लोगों को राहत नहीं मिलने वाला है.

सभी स्कूलों की टाइमिंग में फिर बड़ा बदलाव

इसके साथ ही भीषण गर्मी का मद्देनजर देखते हुए गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने 1 से लेकर आठवीं तक के सभी स्कूलों के टाइमिंग में बड़ा बदलाव करते हुए निर्देश जारी किया है. उन्होंने सुबह 6:30 बजे से 10:30 बजे तक स्कूलों के संचालन का समय बदल दिया गया है. इसके साथ ही स्कूल संचालकों को सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है.

लू और गर्मी से बचाव के लिए स्कूल ड्रेस के नियमों में छूट, जानिए गाइडलाइंस  की 10 बड़ी बातें

झुलसा देने वाली गर्मी से अभी राहत नहीं

मौसम वैज्ञानिक शैलेन्द्र कुमार पटेल ने बताया कि शेखपुरा, पटना, डिहरी, खगड़िया के बाद गया सूबे में सबसे गर्म दिन रहा. अधिकतम पारा सामान्य से चार डिग्री अधिक हो गया. सोमवार को अधिकतम तापमान 43.0 और न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री रहा. हिट वेब जैसी स्थिति से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त रहा. उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल तक भीषण गर्मी का कहर जारी रहेगा. लोग सावधानी बरतें. ज्यादा मात्रा में पानी का सेवन करें.