Movie prime

PMCH से चोरी नवजात बच्चें को पुलिस ने ढूंढा, 50 CCTV खंगाले, बेचने की थी तैयारी, मोबाइल में मिले कई संदिग्ध नंबर

 

पटना पीएमसीएच से मंगलवार को चोरी हुए नवजात को पुलिस ने 32 घंटे के अंदर बुधवार शाम 4 बजे राजापुर मैनपुरा से बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी महिला बख्तियारपुर की करौटा निवासी प्रियंका कुमारी को भी मौके से गिरफ्तार किया।

 

नवजात को वैशाली निवासी मां सिंधु देवी के हवाले कर दिया गया। प्रसव के बाद से सिंधु देवी पीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती है। बच्चे को भी आईसीयू में भर्ती किया गया है।
पीरबहोर थानेदार अब्दुल हलीम ने बताया कि जांच के दौरान प्रसूति विभाग के तीमारदार विश्राम गृह में लोदीपुर के रेस्टोरेंट का एक पैकेट मिला। पता चला कि जिस महिला ने बच्चे को चुराया है, वह अपने साथ खाने का एक पैकेट लाई थी।
पुलिस रेस्टोरेंट पहुंची। वहां महिला की साफ तस्वीर मिली, जिससे उसकी पहचान हुई। इसके बाद उसे धर दबोचा।
पुलिस ने बताया कि नवजात और आरोपी महिला को ढूंढने के लिए करीब 50 सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला गया। पीएमसीएच सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक मंगलवार को आरोपी प्रियंका नवजात को चुरा सुबह 8.39 बजे निकली। यहां से अशोक राजपथ आई।
ई-रिक्शा से गांधी मैदान पहुंची और राजापुर पुल के लिए ऑटो लिया। महिला जहां-जहां सीसीटीवी में कैद होती गई, वहां से तस्वीर निकाल लोगों को दिखाते गए। इधर, घटना के बाद से पीएमसीएच में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
आरोपी प्रियंका चार माह पहले सुधीर कुमार के मकान में रहने आई थी। उसने पुलिस को बताया कि पति ने छोड़ दिया है। बच्चा नहीं है, इसलिए चुराया। पुलिस ने उसके पास से बरामद मोबाइल के सीडीआर को खंगाला तो कुछ नंबर मिले हैं। पुलिस इन नंबरों के आधार पर छापेमारी कर रही है।
पीएमसीएच से बच्चा चोरी करने के आरोप में पकड़ी गई बख्तियारपुर के करौंटा की रहने वाली प्रियंका बच्चा चोरी करने वाले गिरोह से जुड़ी है। उसके मोबाइल से यह बात सामने आई। पुलिस को तीन संदिग्ध नंबर मिले हैं, जिनसे वह लंबी बातचीत करती थी।
वॉट्सऐप पर भी कुछ मैसेज मिले हैं। गिरफ्तारी के बाद उसने पुलिस को बरगलाया कि उसके पति ने उसे छोड़ दिया है और बच्चा भी लेकर चला गया। उसके पास बच्चा नहीं था इसी कारण उसने चोरी की। पुलिस सूत्रों की मानें तो वह बच्चा को बेचने की तैयारी कर चुकी थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने बरामद कर लिया।