Movie prime
भारतीय प्रेस परिषद ने बेनीपट्टी के अविनाश झा मामले में लिया संज्ञान, बिहार के DGP से मांगी रिपोर्ट
 

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी के पत्रकार व आरटीआई एक्टिविस्ट बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश झा के अपहरण और उसके बाद हत्या को लेकर अब प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने भी संज्ञान लिया है। प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन जस्टिस चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने बिहार सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी से इस मामले में जांच कर रिपोर्ट मांगा। बता दें, पत्रकार अविनाश झा की हत्या को लेकर देशभर में विशेषकर बिहार के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा था। वहीं अब प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस मामले में संज्ञान लिया। 

मालूम हो कि 9 नवंबर को मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाने से महज 400 मीटर की दूरी से पत्रकार अविनाश झा का अपहरण कर लिया गया था। 9 नवंबर को अविनाश अपने घर के पास से रात के 10 बजे करीब निकले थे, जिन्हें अंतिम बार उसी रात 10.10 बजे थाने से 400 मीटर की दूरी पर देखा गया था। इसके बाद से वह गायब रहे। 10 नवंबर को उनके लापाता होने की जानकारी थाने को दी गई। 11 नवंबर को अविनाश के मंझले भाई चंद्रशेखर झा ने थाने को आवेदन देकर 11 क्लीनिकों पर नामजद मुकदमा किया। इसके अगले दिन 12 तारीख की शाम बेनीपट्टी थाने से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर अविनाश का शव उड़ेन गांव में मिला, जिसके बाद उसी रात उनके शव का पोस्टमार्टम हुआ व 13 नवंबर को उनका सिमरिया में अंतिम संस्कार किया गया। 

इधर पुलिस ने इस मामले में खुलासा करते हुए इसे प्रेम-प्रसंग का मामला बताया। इम मामले में छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। गिरफ्तार हुए छह लोगों में महिला पूर्णकला देवी, रोशन कुमार साह, बिट्टू कुमार पंडित, दीपक कुमार पंडित, पवन कुमार पंडित और मनीष कुमार शामिल हैं। गिरफ्तार महिला पूर्णकला देवी के साथ पवन का जबरदस्ती वाला प्रेम था जबकि अविनाश झा के साथ महिला ने प्रेम की बात स्वीकार कर ली है। 

आरसीपी सिंह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई- https://newshaat.com/bihar-local-news/rcp-singh-celebrated-the-birth-anniversary-of-sardar/cid5780567.htm

जब कंगना ने बापू पर दिया विवादित बयान- https://youtu.be/dQ2CfNRWHxo