Movie prime

पटना समेत कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

बिहार में मौसम ने फिर से करवट ली है। पटना, सीवान, सासाराम, भोजपुर समेत कई जिलों में सुबह-सुबह बारिश हुई है। जिसने एक बार फिर से ठंड बढ़ा दी है। पटना, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा समेत कई शहरों में सुबह से बादल छाए हुए हैं। राजधानी में सुबह-सुबह अंधेरा छा गया है। 14 जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में ओलावृष्टि के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वहीं पश्चिम चंपारण, सीवान, छपरा, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, बांका, भागलपुर, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में वज्रपात के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही विभाग ने किसानों को सावधान रहने के लिए भी कहा है। कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद एवं गया जिलों के एक या दो स्थानों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक पटना समेत राज्य के कई इलाकों में अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 13 से 15 फरवरी के बीच विशेष कर दक्षिण के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है।

13 फरवरी से 14 फ़रवरी के दौरान दक्षिण बिहार के कुछ स्थानों में मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने का भी पूर्वानुमान है। इस दौरान कुछ स्थानों में 15 से 50 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है।