Movie prime

नीट पेपर लीक के 4 आरोपियों की रिमांड बढ़ी, आज ही खत्म हो रही थी रिमांड की अवधि

 

नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 8 आरोपियों को CBI की टीम ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था। रिमांड की मियाद आज खत्म हो गई है। गुरुवार की सुबह सभी आरोपियों का मेडिकल टेस्ट कराया गया। पेशी के लिए CBI की टीम कोर्ट ले गई । सुनवाई खत्म होने के बाद सभी आरोपियों को सीबीआई की टीम अपने साथ ले गई है।बुधवार को CBI की टीम ने धनबाद से जिस अमन सिंह को गिरफ्तार किया था, उसे भी कोर्ट में पेश किया गया। CBI के वकील अमित कुमार ने अधिकारियों के साथ मिलकर अमन के रिमांड का आवेदन कोर्ट को दिया। रिमांड की मांग की। इसके बाद कोर्ट ने अमन को 4 दिन के रिमांड पर CBI को सौंपे जाने की मंजूरी दे दी।

इसके अलावा CBI ने दोबारा चिंटू, ओएशिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और जमालुद्दीन का रिमांड मांगा। दरअसल, कई ऐसे सवाल हैं, जिसका जवाब CBI को नहीं मिला है। इस कारण इन चारों का फिर से रिमांड मांगा गया और कोर्ट ने अपनी मंजूरी भी दे दी। कुल 4 दिनों का रिमांड फिर से मिला है। वहीं, रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद मुकेश, मनीष प्रकाश और आशुतोष को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है।सभी आरोपियों को रिमांड पर लिया गया था। इनमें चिंटू, मुकेश, मनीष प्रकाश, आशुतोष, ओएशिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और जमालुद्दीन शामिल हैं।

इधर, EOU के ADG नैय्यर हसनैन खान आज दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। NEET से संबंधित केस से जुड़े कागजात और फाइल लेकर दिल्ली गए हैं। दरअसल, 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले में सुनवाई होनी है।सूत्रों के अनुसार उससे जुड़े दस्तावेजों को लेकर ही वो गए हैं। EOU की तरफ से किए गए जांच, कार्रवाई और पेपर लीक के मिले सबूतों के बारे में सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराएंगे।