Movie prime

रूपौली उपचुनाव में वोटिंग के दौरान बवाल, पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प, निर्दलीय शंकर सिंह की पत्नी का धरना

 

बिहार में पूर्णिया जिले के रूपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए आज मतदान है। मतदान सुबह सात बजे शुरू होने के पहले कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई। शाम छह बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। उपचुनाव में कुल 11 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला एनडीए उम्मीदवार जदयू के कलाधर प्रसाद मंडल और महागठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार बीमा भारती के बीच माना जा रहा है।

इधर, रूपौली उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह की पत्नी धरना पर बैठ गए। बताया गया है कि बूथ संख्या 35 और 36 पर हंगामे शंकर सिंह की पत्नी धरना पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन की ओर से मतदाताओं की पिटाई की गई। पुलिस-प्रशासन के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

इस दौरान ग्रामीणों द्वारा की गई पत्थरबाजी में एक पुलिस जवान और तीन ग्रामीणों घायल हो गए हैं। भवानीपुर थाना क्षेत्र के बूथ संख्या 75 और 76 पर झड़प की यह घटना हुई है। 

जानकारी के मुताबिक, बूथ संख्या 75-76 पर वोट देने पहुंचे ग्रामीणों की पुलिस के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और इसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथरबाजी शुरू कर दी। जिसमें एक जवान और तीन ग्रामीण चोटिल हुए हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी और जिला प्रशासन की टीम पहुंची है। पुलिस ने हालात को काबू में कर लेने का दावा किया है। एएसपी और डीएसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव में कैंप कर रही है।