Movie prime

बीच सड़क पर एस सिद्धार्थ ने रोक दी गाड़ी, करने लगे स्कूली बच्चों का कॉपी चेक

 
शिक्षा विभाग के नए अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ स्कूल निरीक्षण के साथ सड़क पर चलते स्कूली बच्चे का औचक निरीक्षण करने लगे हैं, लेकिन उनका ये अंदाज केके पाठक से बिल्कुल अलग है। दरअसल, शुक्रवार को पटना सचिवालय के पास से सरकारी स्कूलों के बच्चे छुट्टी होने के बाद घर लौट रहे थे, तभी उन बच्चों के पास एक इनोवा कार रूकती है।
कार से नए ACS बाहर निकलते हैं और बच्चों से उनकी कॉपी लेकर उनकी पढ़ाई के बारे में पूछने लगते हैं। डॉ. सिद्धार्थ ने बच्चों से उनके नाम और स्कूल के बारे में पूछा। इस दौरान बच्चे हैरान हो गए। वे उन्हें पहचान नहीं पा रहे थे। आसपास के लोगों ने बताया कि ये एस. सिद्धार्थ हैं। शिक्षा विभाग के नए अपर मुख्य सचिव हैं। इसके बाद बच्चों ने उनके सवाल के जवाब दिए।
एक बच्चे ने अपना नाम अक्षय बताया। दूसरे ने सुभाष। डॉ. सिद्धार्थ ने बच्चों से पूछा-स्कूलों में पढ़ाई होती है। बच्चों ने बताया अभी पढ़ाई अच्छी चल रही है। फिर ACS ने एक बच्चे से होमवर्क की कॉपी मांगी। वे कॉपी के पन्ने उलट कर देखने लगे। कॉपी अंग्रेजी की थी।
बच्चों ने बताया कि अंग्रेजी की पढ़ाई कल हुई थी, आज मैथ्स और हिन्दी की पढाई हुई है। दोनों ही बच्चे प्राइमरी स्कूल के थे और स्कूल ड्रेस में थे। उनका यह अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में अफसर बच्चों से बड़े प्यार से बात करते नजर आए।
शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने देखा कि शिक्षक ने होमवर्क कैसे चेक किया है। कॉपी देख कर उन्होंने बच्चों से पूछा कि इसमें डेट क्यों नहीं लिखा है। बच्चे चुप हो गए। फिर दोनों बच्चों से जानकारी लेने के बाद उन्होंने बच्चों की पीठ थपथपाई और अच्छे से पढ़ने के लिए कहा। इसके बाद डॉ. एस. सिद्धार्थ अपनी गाड़ी में बैठ शिक्षा विभाग की ओर निकल गए।