Movie prime

क्लास में था बेटा, पिता को फोन आया- हैलो, मैं पुलिस से बोल रहा हूं, आपका बेटा रेप केस में जेल जाएगा, 75 हजार भेजिए

 

बिहार के मुंगेर से साइबर ठगों ने एक पिता से 75 हजार रुपये ठग लिए। साइबर ठगों ने वीडियो कॉल के जरिए भोपाल पुलिस बनकर कहा कि उनके बेटे को रेप केस में अरेस्ट किया गया है। छुड़ाने के लिए 75 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। यह घटना कासिम बाजार थाना के शास्त्रीनगर निवासी राजेश कुमार सिन्हा के साथ हुई है. उन्होंने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. 

साइबर थाना में दिए आवेदन में राजेश सिन्हा ने बताया है कि उसका पुत्र शांतनु सिन्हा भोपाल एलएनसीटी इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक की पढ़ाई कर रहा है। उनके मोबाइल पर 9232073306 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को भोपाल पुलिस का अधिकारी बताकर कहा कि आपके पुत्र को रेप केस के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुत्र को रेप केस से बचाना है तो 5 मिनट के अंदर 75 हजार रुपया भेजो।

फोन करने वाले ने एकाउंट डिटेल भी मोबाइल पर भेजी थी। पिता ने तुरंत अपने बेटे को फोन लगाया, लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ मिला। इससे पिता राजेश घबरा गए और अपने पुत्र को बचाने के लिए उन्होंने भेजे गए एकाउंट डिटेल के आधार पर 75 हजार रुपया फोन पे के माध्यम से भेज दिया। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि फोन पे किसी सितेश कुमार के नाम से था। पैसा भेजने के कुछ देर बाद पुत्र का फोन आया तो मामला सामने खुलकर आया कि उनके साथ ठगी हुई है।


दरअसल क्लास में होने के कारण बेटे का फोन स्विच ऑफ था। पुत्र के सकुशल रहने पर उन्हें साइबर ठगी का एहसास हुआ और उसने 1930 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराया। इसके पश्चात साइबर थाना पटना से उनके मोबाइल पर फोन कर बताया गया कि आपका 35 हजार रुपया होल्ड पर है। अपने नजदीकी साइबर थाना जाकर प्राथमिकी दर्ज करा दें। इसके बाद वह साइबर थाना में आवेदन दिए।