Movie prime

सीतामढ़ी में तैनात पंजाब के रहने वाले SSB जवान ने की आत्महत्या, सर्विस रिवॉल्वर से गर्दन में मारी गोली

 
बिहार के सीतामढ़ी में आत्महत्या का मामला सामने आया है. इंडो भारत नेपाल की सीमा बैरगनिया बॉर्डर पर तैनात एसएसबी जवान ने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. गोली लगने से मौके पर ही जवान की मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही एसएसबी कैंप में हरकंप मंच गया.
मृतक जवान की पहचान जगमोहन सिंह के रूप में हुई है. डीएसपी सदर राम कृष्णा ने बताया कि मृतक पंजाब के होशियारपुर जिला अंतर्गत मुकेरिया थाना क्षेत्र के ढाल गांव का रहने वाला था. उसने रविवार को अपने कैंप में इंसास राइफल से खुद के गर्दन में दो गोली मार ली जबकि एक मिस फायर हो गया. अस्पताल ले जाया गया लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी.
एसएसबी हवलदार जगमोहन सिंह इंडो-नेपाल बॉर्डर के पिलर संख्या-343/2 से रात्रि ड्यूटी कर रविवार की सुबह कैंप पहुंचा था. राइफल जमा किया जा रहा था इसी दौरान उसने अलग हटकर खुद को गर्दन में गोली मार ली. जवानों को जैसे ही गोली की आवाज सुनाई दी. सभी जवान की ओर दौरे. आनन-फानन में घायल जवान को इलाज के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन डॉक्टरों ने जवान को मृत्यु घोषित कर दिया.
घटना की खबर मिलते ही एसएसबी के वरीय अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी लेने में जुट गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही सीतामढ़ी पुलिस में मामले की जांच में जुट गई है. जिले के बैरगनिया थानाध्यक्ष कुंदन कुमार जवान के अन्य साथियों से जानकारी ले रहे हैं. फिलहाल जवान के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पंजाब भेजने की तैयारी की जा रही है.
बता दें कि भारत-नेपाल की सीमा बैरगनिया बॉर्डर पर 20वीं बटालियन के जवानों के द्वारा सीमा की सुरक्षा की जाती है. बताया जा रहा है कि ट्रांसफर के बाद जवान की ड्यूटी बंगाल में लगने वाली थी लेकिन इसी बीच उसने आत्महत्या कर ली. हालांकि घटना के कारण का पता नहीं चला है. परिजनों को पुलिस ने सूचना दे दी है.