Movie prime

BPSC से बहाल शिक्षक छोड़ रहे नौकरी, 30 ने दिया इस्तीफा, कारण जान हो जाएंगे हैरान

 
एक तरफ लोग नौकरी के लिए सरकार को घेरते हैं तो वहीं दूसरी ओर बिहार में शिक्षक नौकरी छोड़ रहे हैं. बिहार लोक सेवा आयोग से बहाल नौ शिक्षकों ने गुरुवार को नौकरी छोड़ दी है. इन शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपना त्यागपत्र सौंप दिया. जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने त्यागपत्र स्‍वीकार कर लिया है.

औरंगाबाद में बीपीएससी से बहाल अबतक 30 शिक्षक नौकरी से इस्तीफा दे चुके हैं. गुरुवार को भी जिले के 9 टीचर्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.


बीपीएससी से बहाल 9 शिक्षकों ने अपना इस्तीफा जिला शिक्षा पदाधिकारी को सौंप दिया. डीईओ संग्राम सिंह ने शिक्षकों का इस्तीफा स्‍वीकार भी कर लिया है. सभी सामान्य विषय के शिक्षक थे। इस्तीफा देने वाले शिक्षकों ने नौकरी छोड़ने का कारण व्यक्तिगत बताया है. बीपीएससी से बहाल इन 9 शिक्षकों समेत जिले में अबतक 30 शिक्षक अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं.
बताया जा रहा है कि कई शिक्षकों की पत्नियां भी शिक्षक हैं और दोनों का पदस्थापन दो जिलों में किया गया, जिसके कारण ऐसे शिक्षकों को नौकरी छोड़ना पड़ रहा हैं. कुछ दूसरे जिले के शिक्षकों का पदस्थापन घर से दूर हो गया है, जिस कारण नौकरी छोड़ रहे हैं तो कुछ की नौकरी दूसरे विभाग में लगने के कारण शिक्षक की नौकरी से इस्तीफा दे रहे हैं.

जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह द्वारा जारी पत्र के अनुसार, सदर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पाठक बिगहा में पदस्थापित शिक्षक नीतू यादव, ओबरा के प्राथमिक विद्यालय चेचाढ़ी में कार्यरत प्रज्ञा परमिता महाराणा, देव के मध्य विद्यालय केताकी-2 में कार्यरत ऐश्वर्य श्रीवास्तव ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया.

इसके अलावा, रफीगंज के मध्य विद्यालय अमरपुरा में कार्यरत अविनाश सिंह, मध्य विद्यालय खैरी में पदस्थापित हर्षवर्धन, प्राथमिक विद्यालय अधीन बिगहा में कार्यरत कृष्णा पांडेय, मध्य विद्यालय बलार में कार्यरत उमाकांत मिश्र, मदनपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय नथु बिगहा में कार्यरत रंधीर कुमार और प्राथमिक विद्यालय पाठक बिगहा में कार्यरत रजत यादव ने भी शिक्षक के पद से इस्‍तीफा दे दिया. सभी का त्यागपत्र स्वीकृत कर लिया गया है. सभी सामान्य विषय के शिक्षक थे. त्यागपत्र देने वाले शिक्षकों ने नौकरी छोड़ने का कारण व्यक्तिगत बताया है. शिक्षकों के त्यागपत्र देने से संबंधित जानकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को दी गई है.