Movie prime
NITI Aayog की रिपोर्ट को लेकर तेजस्वी का तंज, कहा- बिहार को नीचे से नंबर-1 पर ले जाने के लिए बधाई!
 

बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर जुबानी हमला करती रही है। राज्य की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था के मद्देनजर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार सरकार पर निशाना साधा है। नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए तेजस्वी यादव ने बिहार को नीचे से नंबर-1 पर लाने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से सरकार पर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि जिला अस्पतालों में सबसे कम बेड बिहार में हैं, 1 लाख की आबादी पर मात्र 6 बेड।

दरअसल, गुरुवार को जारी नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार जिला अस्पतालों में प्रति लाख आबादी बेड की संख्या के मामले में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सबसे ऊपर हैं। यहां प्रति लाख आबादी 20 बेड हैं। जबकि पश्चिम बंगाल, राजस्थान और गुजरात में 19, पंजाब, आंध्रप्रदेश और असम में 18, जम्मू कश्मीर में 17, महाराष्ट्र में 14, हरयाणा और उत्तरप्रदेश में 13,  तेलंगाना में 10, झारखंड में नौ और बिहार में केवल छह बेड प्रति लाख आबादी उपलब्ध हैं। इस रिपोर्ट को लेकर तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा,  " 16 वर्षों के थकाऊ परिश्रम के बूते बिहार को नीचे से नंबर-1 बनाने पर नीतीश जी को बधाई। 40 में से 39 लोकसभा एमपी और डबल इंजन सरकार का बिहार को अद्भुत फायदा मिल रहा है। नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार देश के जिला अस्पतालों में सबसे कम बेड बिहार में हैं, 1 लाख की आबादी पर मात्र 6 बेड।" 

वहीं तेजस्वी यादव ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को भी सवालों के घेरे में लिया। उन्होंने कहा कि मंगल पांडे के 16 वर्षों के कार्यकाल में चमकी बुखार, कोरोना व इलाज के अभाव में प्रतिवर्ष राज्यवासियों की जान जाती रही है। लेकिन फिर भी वह स्वास्थ्य से जुड़े सवालों पर और सरकार की नाकामी पर चुप्पी साधे हुए हैं। यहां आपको बता दें कि नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर आज पत्रकारों ने मंगल पांडे से सवाल किया। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री इन सवालों से बचते हुए मीडिया के सामने से निकल गए। मंगल पांडे के इस रवैये को लेकर तेजस्वी यादव ने उन्हें घेरा।