Movie prime

बिहार में नहीं थम रहा गिरते पुल का सिलसिला, अब छपरा में एक पुल ध्वस्त

 

बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारी है। और इस कड़ी में बुधवार को छपरा का नाम भी जुड़ गया है, जहां जनता बाजार के ढोढनाथ मंदिर के समीप नदी पर 10 साल पहले बना पुल ध्वस्त हो गया। एकमा के पूर्व विधायक धूमल सिंह की ओर से यह पुल 10 साल पहले बनवाया गया था और आज इस पुल ने भी दम तोड़ दिया।

मिली जानकारी के अनुसार 2014 के तत्कालीन विधान परिषद सदस्य डॉक्टर महाचंद्र सिंह की ओर से भी इस पुल के निर्माण में विधायक निधि से सहायता दी गई थी, लेकिन आज इस पुल ने भी दम तोड़ दिया। पुल ध्वस्त होने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि यह पुल किस तरह से भरभरा कर गिर रहा है।

हाल के दिनों में बिहार में कई पुल गिरने की घटनाएं सामने आई है, जिसे लेकर पूरे देश में बिहार के किरकिरी हो रही है। इसके पहले छपरा में पहले भी बिशनपुर के पास रेलवे ओवरब्रिज ध्वस्त हो गया था, जिसे लेकर काफी हंगामा हुआ था। अभी भी वो पुल क्षतिग्रस्त हालत में है, जिसकी मरम्मत चल रही है। इस नई घटना के बाद पुल के गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि अंग्रेजो के जमाने के बने कई पुल अभी भी सही सलामत खड़े हैं लेकिन नए पुल लगातार गिर रहे हैं।