Movie prime
आज नए साल के पहले दिन हाईकोर्ट को मिली खुशखबरी, संजीव प्रकाश शर्मा ने ली जज के रूप में शपथ
 

राजस्थान हाईकोर्ट से स्थानांतरित जज जस्टिस संजीव कुमार शर्मा ने आज पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ ग्रहण किया। पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल ने हाईकोर्ट के शताब्दी भवन के लॉबी में संजीव प्रकाश को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर बड़ी संख्या में हाईकोर्ट के जज, अधिवक्ता, विभिन्न अधिवक्ता संघों के पदाधिकारी और हाईकोर्ट के अधिकारी मौजूद रहे। 

पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ लेने के बाद यहां जजों की कुल संख्या 26 हो गई। जबकि जजों के स्वीकृत पदों की संख्या 53 है। अभी हाल में ही पटना हाईकोर्ट के जज वीरेंद्र कुमार का स्थानांतरण राजस्थान हाईकोर्ट में किया गया है। सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की अनुशंसा पर उन्हें राजस्थान हाईकोर्ट स्थानांतरित किया गया है। बता दें कि पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ लेने वाले संजीव प्रकाश शर्मा का जन्म 27 सितम्बर, 1964 को हुआ था। उन्होंने बीएससी, एलएलबी की डिग्री ली है। 2016 में उन्होंने राजस्थान हाईकोर्ट में जज के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। 

गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार ने इस चीज पर लगाई रोक- https://newshaat.com/bihar-local-news/common-people-will-not-be-able-to-go-to-gandhi-maidan-on-th/cid6154371.htm