Movie prime

केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने मंडी गोबिंदगढ़ और लुधियाना की विभिन्न इस्पात इकाइयों का किया दौरा

 

केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह ने आज मंडी गोबिंदगढ़ और लुधियाना की विभिन्न इस्पात इकाइयों का दौरा किया और आसपास के क्षेत्रों के इस्पात उद्योग से जुड़े स्थानीय उद्योगपतियों से उनके मुद्दों और समस्याओं पर चर्चा की। इस बैठक में ऑल इंडिया स्टील रीरोलर्स एसोसिएशन (एआईएसआरए), ऑल इंडिया इंडक्शन फर्नेस एसोसिएशन (एआईआईएफए) और मंडी गोबिंदगढ़ फर्नेस एसोसिएशन (एमएफएए) जैसे राष्ट्रीय और स्थानीय संघों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक में मौजूद सभी संस्थाओं ने मंत्री का हृदय से आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि 27 साल के बड़े अंतराल के बाद एक केंद्रीय इस्पात मंत्री ने इस क्षेत्र का दौरा किया है जिससे उन्हें बहुत उत्प्रेरण और संबल मिला है।

वहीं आरसीपी सिंह ने कहा कि भारत सरकार सेकेंडरी स्टील सेक्टर पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर रही है और शीघ्र ही राष्ट्रीय स्तर पर इस क्षेत्र के लिए एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें इस सेक्टर से जुड़े सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय अर्थव्यवस्था में कोरोना के प्रभाव से निपटने के लिए कई कदम उठाए गए हैं जिससे सकल घरेलू उत्पाद में 8.5 % की बढ़ोतरी हुई है। इंफ्रास्ट्रक्चर समेत अन्य क्षेत्रों में निवेश से देश में स्टील की मांग भी बढ़ रही है। मौजूदा सरकार ने कारोबारियों और व्यवसायियों में विश्वास लाने के लिए कई नियम कानूनों को बदला है जिसका सकारात्मक प्रभाव हुआ है। 

आरसीपी सिंह ने कहा, "  पीएम के नेतृत्व में भारत सरकार 80 करोड़ भारतवासियों को प्रतिमाह 5 किलो अनाज मुफ्त दे रही है, जिस पर सरकार ने 260000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और यह गर्व की बात है कि सारा अनाज भारत के किसानों द्वारा ही उपजाया जा रहा है और आयात नहीं किया जा रहा। " आरसीपी सिंह ने राष्ट्रीय माध्यमिक इस्पात प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईएसएसटी) के परिसर का दौरा कर एनआईएसएसटी की ढांचागत सुविधाओं का अवलोकन किया तथा अधिकारियों के साथ बातचीत की। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री के साथ इस्पात मंत्रालय की अपर सचिव रसिका चौबे भी मौजूद थीं।

Patna: स्वास्थ्य सुविधाओं की गलत जानकारी देकर फंसी सरकार- https://newshaat.com/bihar-local-news/patna-government-stuck-by-giving-wrong-information-about/cid6053136.htm