Movie prime
अनंत सिंह को पटखनी देने की तैयारी में जुटे मुकेश सहनी
 

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख और बिहार सरकार में मंत्री रहे मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने रविवार को मोकामा विधानसभा (Mokama Assembly) के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद घोषणा कर दी कि वीआईपी मोकामा क्षेत्र से होने वाले उपचुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगी.

'सन ऑफ मल्लाह' के नाम से चर्चित सहनी ने पटना के 6, स्ट्रैंड रोड आवास पर मोकामा विधानसभा उपचुनाव के पार्टी अधिकारियों के साथ गहन विचार विमर्श किया. बैठक में मोकामा विधानसभा से उपचुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया. सहनी ने बैठक के बाद कहा कि पार्टी मोकामा विधानसभा में चुनाव के लिए तैयारी प्रारंभ कर दी है. उन्होंने बताया कि बैठक में मोकामा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां एवं पार्टी की विचारधारा, नीतियों व सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने तथा विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक सांगठनिक विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई.

मुकेश सहनी ने कहा कि बोचहा उपचुनाव में भी हमारी पार्टी को कम आंका जा रहा था, लेकिन हमारी पार्टी 18 प्रतिशत से ज्यादा मत लाई. उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि चुनाव बाहुबली या कोई व्यक्ति नहीं जीतता बल्कि जनता जिसे समर्थन देती है, वह पार्टी विजयी होती है.

इधर, मुकेश सहनी की एंट्री के बाद मोकामा उपचुनाव दिलचस्प होने जा रहा है. दरअसल बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) की विधायकी रद्द होने से खाली हो गयी है. अनंत सिंह राजद के टिकट पर जीते थे. अब खबर है कि इस सीट पर अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी (Neelam Devi) राजद के टिकट से चुनाव लड़ेंगी. राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से इसपर हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह के समर्थकों ने अपनी रणनीति बनाने में जूट गए हैं.