Movie prime

उत्क्रमित मध्य विद्यालय फतेहपुर फुलवरिया में मध्याह्न भोजन की राशि गबन को लेकर वैशाली डीएम से वार्ड अध्यक्ष ने जांच करने की लगाई गुहार

 

वैशाली जिले के राजापाकर प्रखंड अंतर्गत फतेहपुर वार्ड नंबर 10 में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा विकास मद की राशि का दुरुपयोग एवं मध्यान भोजन में अनियमितता बरतने का गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से कार्रवाई करने की गुहार वार्ड अध्यक्ष सुनिता शर्मा समेत अन्य ने लगाई है. जिलाधिकारी को लिखे पत्र में कहा गया है कि गलत तरीके से पैसों की निकासी की गई है.

Yash Pal Meena (@yashhpcl) / Twitter

वार्ड 10 की अध्यक्ष सुनिता शर्मा, सचिव गुड़िया भारती और सदस्य नीलू देवी ने वैशाली के डीएम को लिखे पत्र में कहा कि कि राजापाकर प्रखंड अंतर्गत रामपुर रत्नाकर पंचायत के फतेहपुर फुलवरिया वार्ड नंबर 10 में अवस्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक विष्णुदेव साह के द्वारा सरकार द्वारा दी जाने वाली स्कूल विकास मद की राशि का गलत तरीके से सचिव से हस्ताक्षर करवा कर दुरुपयोग किया जा रहा है, जिससे शिक्षा समिति के सभी सदस्यों को आपत्ति है. इस विषय पर उनसे जवाब मांगने पर उनके द्वारा संतोषजनक उत्तर दिया नहीं दिया जाता है एवं नामाकंण एवं स्थानांतरण प्रमाण पत्र में मनमाना पैसा लिया जाता है.

इतना ही नहीं प्रधानाध्यापक द्वारा स्कूल में तानाशाही करते हुए शिक्षा समिति के निर्णय को मानने से इनकार किया जाता है. बच्चों को दी जाने वाली मध्यान भोजन में भी कई अनियमितताएं की गई हैं. पत्र में लिखा गया है कि गलत तरीके से मध्यान भोजन की राशि की निकासी की गई है. इस संबंध में डीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए वार्ड अध्यक्ष सुनिता शर्मा समेत अन्य ने कहा है कि अवैध तरीके से राशि निकाल कर खर्च करने का मामला काफी गंभीर है. इस दिशा में यथाशीघ्र जांच कराते हुए दोषी पाये जाने पर प्रधानाचार्य विष्णुदेव साह के खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जाए ताकि भविष्य में ऐसी हरकत करने की हिमाकत कोई नहीं कर सके. वैशाली के जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याहन भोजन और राजापाकर प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी को भी इससे अवगत कराया गया है.