Movie prime

कौन हैं के.के पाठक जिन्हें CM नीतीश ने दी शराबबंदी में विशेष जिम्मेदारी?

 

बिहार में शराबबंदी पर उठे सवालों के बाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्शन में दिख रहे हैं। शराबबंदी को सफल बनाने के उद्देश्य में जुटे मुख्यमंत्री ने बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस चेहरे पर सबसे पहले भरोसा करते हुए शराबबंदी को सफल बनाने का जिम्मा दिया था अब एक बार फिर उसी चेहरे पर भरोसा दिखाया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी केके पाठक को राज्य सरकार ने निबंधन उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग का अपर मुख्य सचिव नियुक्त किया है। 

कौन हैं केके पाठक? 

केके पाठक इसके पहले भी इस विभाग में योगदान दे चुके हैं। बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद साल 2016 में केके पाठक को यह जिम्मेदारी दी गई थी। हालांकि, बाद में उन्हें इस पद से हटा दिया गया था। बता दें, 1990 बैच के आईएएस अधिकारी केके पाठक बेहद सख्त मिजाज के माने जाते हैं। बिहार में शराबबंदी लागू करने के बाद नीतीश कुमार ने इन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी थी। तब बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने केके पाठक के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद केके पाठक ने उन्हें लीगल नोटिस तक भेज दिया था।

चैतन्य प्रसाद को अतिरिक्त प्रभार से किया गया मुक्त 

अब तक इस विभाग का प्रभार चैतन्य प्रसाद के पास था अब उन्हें अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। बिहार सरकार ने इसके अलावे आईएएस अधिकारी प्रदीप कुमार झा को मणिपुर कैडर के लिए रिलीव कर दिया है। जबकि आईएएस अधिकारी संजय कुमार सिंह को प्रबंध निदेशक बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वह स्वास्थ्य विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात हैं। 

पटना में रिवाल्‍वर रानी हुई पराजित- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-panchayat-election-revolver-rani-was-defeated-in/cid5775345.htm