Movie prime

कौन हैं राजीव मिश्रा? जिन्हें मिली पटना के नए एसएसपी की जिम्मेदारी

 

बिहार की नीतीश सरकार ने शुक्रवार को दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. शुक्रवार को राजीव मिश्रा पटना के नये एसएसपी बनाये गये हैं. राजीव मिश्रा 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को आर्थिक अपराध इकाई का डीआईजी बनाया गया है. उन्हें अतिरिक्त प्रभार में मद्य निषेध के पुलिस उपमहानिरीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. 

आपको बता दें कि मानवजीत सिंह ढिल्लो पहले ही डीआईजी पद पर प्रोन्नत हो चुके थे. पिछले साल दिसंबरमें ही उन्हें डीआईजी बना दिया गया था. तब से ही पटना में नये एसएसपी की तैनाती की चर्चा हो रही थी. हालांकि ढिल्लो के प्रमोशन के बाद भी सरकार ने उन्हें पटना के एसएसपी पद पर बनाये रखा था. करीब ढ़ाई महीने बाद उन्हें एसएसपी पद से हटाकर डीआईजी के पद पर तैनात किया गया है. वहीं, राजीव मिश्रा वेटिंग फॉर पोस्टिंग थे. उन्हें पटना के एसएसपी का जिम्मा दिया गया है.

बता दें राजीव मिश्रा केंद्रीय प्रतियुक्ति पर बिहार से बाहर थे. वे केंद्र में सीबीआई में काम कर रहे थे. सीबीआई में भी राजीव मिश्रा एसपी की पोस्ट पर थे. पटना के नए एसएसपी बने राजीव मिश्रा इससे पहले भी पटना में काम कर चुके हैं. दिसंबर 2014 में राजीव मिश्रा पटना सिटी वेस्ट के एसपी हुआ करते थे. इसके बाद वे पटना में ही दो बार ट्रैफिक एसपी रहे. फिर अप्रैल 2018 में पटना से राजीव मिश्रा का गया में ट्रांसफर हो गया. यहां राजीव मिश्रा को एसएसपी बनाया था.

Rajeev Mishra became the new SSP of Patna DIG Manavjit Dhillon got new  posting - पटना के नए एसएसपी बने राजीव मिश्रा, डीआईजी मानवजीत ढिल्लो को नई  पोस्टिंग मिली