Movie prime
मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, राजनाथ सिंह, अरविंद केजरीवाल समेत तमाम बड़े नेताओं ने जताया शोक
 

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है. वो 58 साल के थे. उन्होंने दिल्ली AIIMS अस्पताल में अंतिम सांस ली है. पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. राजू 42 दिनों से एम्स में एडमिट थे. राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी जगत की हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया. 

Raju Srivastav may step in to mend issues between Kapil Sharma and Sunil  Grover - The Economic Times

राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ. ॐ शान्ति!

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों एवं सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएँ.

राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था. राजू को कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से पहचान मिली थी. इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजू श्रीवास्तव ने 1993 में शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी. उनके दो बच्चे हैं.