Movie prime
इन किरदारों ने बॉलीवुड में चमकाई किस्मत, तापसी पन्नू अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं...
 

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं. जो अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ धाकड़ अंदाज से भी फैंस को अपना दीवाना बनाए हुए हैं. तापसी पन्नू भी इन्हीं से एक हैं. जो अपनी फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं. फिल्मों में तापसी ने अब तक कई ऐसे चैलेंजिंग किरदार निभाए हैं. जो फैंस के बीच छा गए. अभिनेत्री को बॉलीवुड में कदम रखे लगभग नौ साल हुए हैं. इस दौरान तापसी ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन हिट महज पांच रहीं. इसके बावजूद वह हिंदी सिनेमा का लोकप्रिय चेहरा हैं. आज तापसी अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर हम आपको तापसी की हिट फिल्मों के बारे में बताते हैं. जिसमें तापसी के किरदार काफी चर्चा में रहे थे.  

महिलाओं के बिकिनी पहनने पर ट्रोल करने वालों को तापसी पन्नू ने दिया करारा  जवाब - Taapsee Pannu slams trolling of women for wearing bikinis tmov -  AajTak

सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी 'बदला' एक एक्शन ड्रामा फिल्म है. जिसमें तापसी पन्नू के साथ अमिताभ बच्चन ने अहम किरदार निभाया था. फिल्म की कहानी में काफी सारा सस्पेंस था. इस फिल्म में नैना सेठी (तापसी पन्नू) और बादल गुप्ता (अमिताभ बच्चन) दो किरदार हैं. नैना पर आरोप है कि उसने होटल के कमरे में अपने ब्वॉयफ्रेंड अर्जुन (टोनी ल्यूक) की हत्या कर दी. अमिताभ बच्चन वकील बादल गुप्ता की भूमिका निभाते हैं. जो नैना का केस लड़ता है. इस फिल्म में नैना और बादल दोनों ही किरदारों को काफी चालक बताया गया है. 10 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 87.99 करोड़ का कलेक्शन किया था.

बदला

साल 2017 में रिलीज हुई 'जुड़वा 2' का निर्देशन डेविड धवन ने किया था. इस फिल्म में तापसी पन्नू के साथ जैकलीन फर्नांडिस और वरुण धवन नजर आए थे. एक्शन और कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म में वरुण धवन ने डबल रोल निभाया था. फिल्म की कहानी और कलाकारों की एक्टिंग भी कमाल की थी. जिस वजह से इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया. इस फिल्म को बनाने में 65 करोड़ की लागत आई थी और इसका टोटल कलेक्शन 138.61 करोड़ का रहा था.

Why Taapsee was stressed during Judwaa 2 - Rediff.com movies

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'पिंक' को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म का निर्देशन अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने किया है. फिल्म में तापसी के अलावा अमिताभ बच्चन, कीर्ति कुल्हारी, अंगद बेदी, एंड्रिया तारियांग मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में तीन दोस्तों की कहानी दिखाई गई थी. जो कोर्ट केस में फंस जाती हैं. फिल्म में कई ऐसे सीन्स हैं. जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं. इस फिल्म को 30 करोड़ में बनाया गया था और इसका कुल कलेक्शन 65.39 करोड़ रहा था. फिल्म को सेमी हिट कहा गया. 

5 Years of Pink: अमिताभ बच्चन की हां सुनते ही नाचने लगी थी शूजित की पूरी  टीम,पढ़िए दिलचस्प किस्सा - amitabh bachchan taapsee pannu starrer pink  completes 5 years intresting story about
यह फिल्म भी तापसी पन्नू की हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. जिसमें शानदार कलाकार नजर आए थे. नीरज पांडे के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार, अनुपम खेर, राणा दग्गुबाती एक साथ स्क्रीन पर दिखे थे. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ तापसी के कई एक्शन सीन्स को शामिल किया गया था. हालांकि, इस फिल्म में तापसी को महज कुछ समय का स्क्रीन स्पेस मिला था. इसके बावजूद फिल्म में अभिनेत्री ने अपनी गहरी छाप छोड़ी थी.

बेबी

'चश्मे बद्दूर' तापसी पन्नू के करियर के लिए खास फिल्म रही है क्योंकि इसी के जरिए उन्होंने साल 2013 में हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. डेविड धवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तापसी पन्नू के साथ दिव्येंदु शर्मा, अली जफर और सिद्दार्थ मुख्य भूमिका में नजर आए थे. 1981 में आई फिल्म 'चश्मे बद्दूर' का रीमेक थी और तापसी की पहली हिंदी फिल्म को ही अच्छा रिस्पॉन्स मिला. इस फिल्म को 22 करोड़ में बनाया गया था और इसका कलेक्शन 41 करोड़ से ज्यादा रहा.

चश्मे बद्दूर - Sarita Magazine