Movie prime
दिल्ली सरकार से सिनेमाघरों को खोलने की अपील कर बुरे फंसे करण जौहर, यूजर्स ने किया ट्रोल
 

देशभर में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने शुरू हो चुके हैं। इसकी वजह से चारों तरफ फिर बंदी का डर लोगों को सताने लगा है। कई जगहों पर नाईट कर्फ्यू भी लग चुके हैं। इसका असर फिल्म थिएटर्स पर भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 28 दिसंबर को सिनेमाहॉल, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को तुरंत प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया। इसके बाद से एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री में हलचल है। करण जौहर ने इसे लेकर ट्वीट किया, जिसके चलते अब उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। बता दें कि फिल्म निर्माता करण जौहर ने  दिल्ली की सरकार से सोशल मीडिया पर अपील की है कि वह फिल्म थिएटर्स को खोल दें। वहां कोरोना की गाइडलाइंस बेहतर तरीके से फॉलो हो सकती है। 

करण जौहर ने अपने ट्वीट के माध्यम से दिल्ली सरकार से अपील की है कि वह सिनेमाघरों को खोल दें। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हम दिल्ली सरकार से सिनेमाघरों को संचालित करने की अनुमति देने की अपील करते हैं। सिनेमाघर के बाहर अन्य सेटिंग्स की तुलना में वातावरण को स्वच्छ बनाने और कोरोना के सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को बनाये रखने की बेहतर व्यवस्था है। उन्होंने इस ट्वीट में दिल्ली सरकार और दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग किया है। 

सोशल मीडिया पर करण जौहर का यह ट्वीट जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया। करण जौहर ने तो अपने ट्वीट के साथ कमेंट सेक्शन बंद किया हुआ है। हालांकि, सोशल मीडिया पर यूजर्स उन्हें आड़े हाथों ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, " हां मतलब लोग अपने और अपने परिवार की लाइफ को रिस्क में डाल दे तुम्हारी फालतू मूवीज देखने के लिए, इससे तुम्हे पैसा मिलेगा उनको बीमारी।"  तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि लोग फिल्म तो ओटीटी पर भी देख लेंगे पर, हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की कमी और इंफेक्शन से मर गए तो? एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "आग लगी बस्ती में, यह है अपनी मस्ती में।"  


गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जहां कई राज्यों की सरकारों ने नाईट कर्फ्यू लगा कर सिनेमाघरों में 50% दर्शक क्षमता का नियम लागू किया है। वहीं दिल्ली सरकार ने पूरी तरह से सिनेमाघरों को बंद करने का ऐलान कर दिया है। इसकी वजह से फिल्म जगत में हलचल मंच गई है। इसी हफ्ते रिलीज होने वाली फिल्म जर्सी की रिलीज डेट को टाल दिया गया है। मालूम हो कि दिल्ली ऐसी जगह है जहां से बॉलीवुड फिल्मों की एक मोटी कमाई होती है। ऐसे में थिएटर के बंद किए जाने से मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

आपको बता दें, दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद थिएटर एसोसिएशन के लोग दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मिलजुल रहे हैं। वहीं बॉलीवुड के कई कलाकार इस पर अपनी राय रख रहे हैं।वरुण धवन और कृति सैनन ने मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की दिल्ली सरकार से इस नए नियम पर पुनर्विचार करने और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अनुमति देने की अपील का समर्थन किया। प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी दिल्ली सरकार से सिनेमाघरों को संचालित रहने देने की अनुमति देने का आग्रह किया और कहा कि सिनेमाघर दर्शकों के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करते हैं। लगभग 150 कंपनियों की सदस्यता वाली गिल्ड ने दिल्ली सरकार से कहा कि थिएटर दर्शकों को "स्वच्छ वातावरण" उपलब्ध कराने में सक्षम हैं क्योंकि वह सभी आवश्यक कोविड रोधी दिशानिर्देशों का पालन करते हैं।

नोरा फतेही कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर के सुपरविजन में चल रहा इलाज- https://newshaat.com/bollywood/nora-fatehi-corona-positive-treatment-going-on-under-doctor/cid6142293.htm