Movie prime
देश में 90 करोड़ के पार पंहुचा कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा
 

गांधी जयंती के मौके पर देश ने कोरोना टीकाकरण अभियान में एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है. शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर बताया कि भारत ने 90 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज़ लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है. वैसे बता दे कि देश में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी.

आपको बता दे कि मनसुख मंडाविया ने स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में 90 करोड़ का लैंडमार्क पार कर लिया है. उन्होंने लिखा, 'शास्त्री जी ने 'जय जवान- जय किसान' का नारा दिया था और श्रद्धेय अटल जी ने 'जय विज्ञान' जोड़ा और मोदी दी ने 'जय अनुसंधान' का नारा दिया. आज अनुसंधान का परिणाम यह कोरोना वैक्सीन है. वैसे बता दे कि शनिवार सुबह 7 बजे तक देश में टीकाकरण का आंकड़ा 89 करोड़ 74 लाख 81 हजार 554 तक पहुंच गया था. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि अब पिछले कई दिनों से औसतन 60 लाख वैक्सीन की डोज रोजाना लगाई जा रही हैं.

बात करें देश में कोरोना की स्थिति की तो कई राज्यों में इस वक्त कोरोना काबू में है. दिल्ली, यूपी, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात जैसे राज्यों में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी से कम है. वहीं डेली मिलने वाले केसों की संख्या में भी उतार-चढ़ाव जारी है.