Movie prime

सीवान में फायरिंग, माले नेता समेत 3 लोग घायल, पराली जलाने को लेकर हुआ था विवाद

 

बिहार में लगातार अपराधियों के हौसलें बुलंद होते दिख रहे हैं. ताजा मामला सुपौल से सामने आया है जहां अपराधियों ने भाकपा माले नेता सहित तीन लोगों को गोली मार दी है. घटना दारौंदा थाना क्षेत्र के सवान विग्रह के रामगढ़ई के पास की है. घायलों में मां-बेटा भी शामिल हैं. जिनका सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घायल मां-बेटा उत्तर प्रदेश के इटावा के रहने वाले हैं. सात फरवरी को सीवान आए थे. पीड़ित जयशंकर पंडित ने बताया कि रविवार की रात गांव के ही कुछ और सामाजिक तत्वों ने रमेश कुमार के दरवाजे के सामने रखे धान की पराली में आग लगा दी. पीड़ित रमेश कुमार ने दरौंदा थाने में आवेदन दिया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी.

माले नेता ने बताया कि मैं रमेश कुमार के घर रात की घटना की जानकारी लेने पहुंचा, तभी करीब 20 से 25 की संख्या में असामाजिक तत्व पहुंच गए. लाठी-डंडा से रमेश के पूरे परिवार वाले के ऊपर हमला बोल दिया. साथ ही मेरे ऊपर भी अटैक किया. मैं जब बचने के लिए घर में घुसा तो दरवाजे में लगी ग्रिल के गैप से मुझ पर गोलीबारी की गई. करीब सात से आठ राउंड फायरिंग में जयशंकर पंडित के बाएं पैर, एक युवक की छाती के नीचे और महिला के बाएं पैर में गोली लगी है.

दारौंदा थाना अध्यक्ष छोटन कुमार ने बताया कि घटना के बाद तुरंत पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. फिलहाल सभी घायल का इलाज चल रहा है. पीड़ित परिजनों के आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इधर, घटना के बाद सीवान सदर अस्पताल परिसर में लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी है.