Movie prime
पलक झपकते सामान उड़ा लेती थी महिला, जेवरात व नकदी के साथ ग‍िरफ्तार
 

इन दिनों अपराध‍ियों पर अंकुश लगाने के ल‍िए रेलवे और द‍िल्‍ली पुल‍िस दोनों ही लगातार कार्रवाई कर रही हैं. ताजा मामला नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने से सामने आया है जहां पुलिस टीम ने रेलवे स्टेशन के आसपास यात्रियों के सामान को चोरी करने के अलावा उनके साथ छीना-झपटी की वारदात को अंजाम देने वाली एक महिला चोर को गिरफ्तार किया है.

30k+ Girl Train Pictures | Download Free Images on Unsplashबता दें क‍ि आरोपी मह‍िला खासकर मह‍िला पैसेंजर्स को ही अपना न‍िशाना बनाती थी. इसके कब्जे से पुलिस ने करीब चार लाख के जेवरात और 45,000 नकदी बरामद की है. फ़िलहाल पुलिस ने महिला को ग‍िरफ्तार कर लिया है. आरोपी मह‍िला की पहचान श्‍वेता के रूप में की गई है जो द‍िल्‍ली के रघुवीर नगर इलाके में रहती है. इस मह‍िला के ख‍िलाफ पहले से ही पुरानी और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने में चोरी के कई मामले दर्ज हैं.

नई दिल्ली रेलवे पुलिस उपायुक्त जितेंद्र मणि ने बताया कि 15 अप्रैल को सरिता विहार निवासी एक शिकायतकर्ता ने नई दिल्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि वह अपने परिवार के साथ ट्रेन में चढ़ने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची. एस्केलेटर के जरिए वे लोग प्लेटफॉर्म पर पहुंचे तो उनके पास एक महिला आई. थोड़ी देर बाद उन्हें पता चला कि उनका पर्स गायब है. पर्स में सोने के कई जेवरात थे. इसके बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तफ्तीश शुरू की. जांच पड़ताल के दौरान 18 अप्रैल को टीम के सदस्‍य एएसआई यादराम, हेड कांस्टेबल सतीश राठी और महिला कॉन्स्टेबल सादी वर्दी में सीमा अजमेरी गेट साइड में गश्त कर रहे थे. पुलिस टीम नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले लोगों पर नजर रख रही थी. गश्त के दौरान करीब 3:30 बजे उन्होंने एक संदिग्ध महिला को देखा. जिसका चेहरा और डील-डौल कुछ अपराधियों से मेल खा रहा था. इसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए उसे हिरासत में लिया.

वहीं महिला पुलिस ने जब उस लड़की की बैग की तलाशी ली तो उसे सोने का हार, एक सोने का लॉकेट और 45,000 कैश बरामद हुआ. पुल‍िस ने जब उस महि‍ला से सख्‍ती के साथ पूछताछ की तो उसने स्टेशन से जेवरात चोरी करने का जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है.

बताते चलें क‍ि हाल ही में मेट्रो पुल‍िस ने भी आधा दर्जन मह‍िला चोरों को हर‍िद्वार, उत्‍तराखंड से ग‍िरफ्तार क‍िया था. जो द‍िल्‍ली के आनंद पर्बत की एक झुग्‍गी कालोनी में रहती थी. वह सभी मेट्रो ट्रेन, रेलवे स्‍टेशनों और बस अड्डों पर लोगों के सामान पर हाथ साफ करती थी.