Movie prime

सनी देओल ने 16 साल तक शाहरुख खान से क्यों नहीं की थी बात, बताई वजह

इन दिनों सनी देओल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे शाहरुख खान के साथ अनबन वाली खबरों को कंफर्म करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने 16 साल तक शाहरुख खान से बात नहीं की थी जैसे सवालों के जवाब देते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को… Read More »सनी देओल ने 16 साल तक शाहरुख खान से क्यों नहीं की थी बात, बताई वजह
 

इन दिनों सनी देओल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे शाहरुख खान के साथ अनबन वाली खबरों को कंफर्म करते नजर आ रहे हैं. उन्‍होंने 16 साल तक शाहरुख खान से बात नहीं की थी जैसे सवालों के जवाब देते नजर आ रहे हैं.

इस वीडियो को रजत शर्मा ने ट्विटर पर अपने शो ‘आप की अदालत’ वाले एपिसोड के तीन साल पुराने वीडियो क्लिप को शेयर किया है. यह वीडियो तब का है जब सनी देओल फिल्‍म ‘घायल’ के सीक्‍वेंस ‘घायल रिटर्न्‍स’ के प्रमोशन के लिए आप की अदालत में पहुंचे थे.

जब सन्नी से पूछा गया कि, ‘जब आप फिल्‍म डर कर रहे थे तब आपका इतना खौफ था कि पूरी यूनिट, डायरेक्‍टर से लेकर शाहरुख खान तक आपसे डरे डरे रहते थे.’ तो सन्नी ने जवाब में कहा- उनका डर इ‍सलिए होगा क्‍योंकि उनके अंदर कोई खोट थी.

दरअसल यश चोपड़ा ने सनी देओल और शाहरुख खान को फिल्‍म डर (1993) के लिए साइन किया था. लेकिन जब फिल्‍म बनकर तैयार हुई तो उन्‍हें लगा कि फिल्‍म में विलेन को हीरो बनाकर पेश किया जा रहा है. सनी देओल ने एक इंटरव्‍यू में कहा था,’ फिल्‍म में दर्शकों ने मेरे किरदार को पसंद किया और उन्‍हें शाहरुख का रोल भी पसंद आया. मुद्दा सिर्फ इतना था कि मुझे नहीं पता था कि वो विलेन के रोल को इतना ग्लोरीफाई करेंगे.’

जब सनी देओल से पूछा गया कि क्‍या यह सच है कि उस घटना के बाद 16 साल तक आपने शाहरुख से बात नहीं की? इसका जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा, हां, जब मालूम है कि जो चीज जिससे किसी से कुछ है नहीं, तो उसे हटाओ न. क्‍या कर क्‍या सकता है वो? बता दें कि, फिल्‍म डर में सनी देओल, शाहरुख खान और जूही चावला ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

साल 2001 में सनी देओल ने फिल्‍मफेयर को दिये एक इंटरव्‍यू में कहा था, ‘मैं कभी फिर यश चोपड़ा के साथ काम नहीं करूंगा. वे अपनी कही हुई बात पर नहीं चलते. मेरी उनके साथ अच्‍छी यादें नहीं है. उन्‍होंने मेरा यकीन तोड़ा है.’

दरअसल फिल्म से जुड़ा एक किस्‍सा है. ‘डर’ के एक सीन की शूटिंग के दौरान सनी देओल की यश चोपड़ा के साथ बहस हो गई थी. यह वह सीन था ज‍ब फिल्‍म के क्‍लाईमैक्‍स में शाहरुख का किरदार आकर सनी देओल को चाकू से मार देता है. इस बारे में सनी का कहना था कि वो एक कमांडो के रोल में हैं. यह लड़का उन्‍हें तभी मार सकता है जब उनका ध्‍यान कहीं और हो. अगर वो देख रहे हैं और कोई आकर उन्‍हें चाकू मार दे, फिर वो कैसा कमांडो. हालांकि यश चोपड़ा की जिद के आगे सनी देओल को झुकना पड़ा था लेकिन उनका गुस्‍सा खत्‍म नहीं हुआ था.