Movie prime

कौन हैं Ind vs Ban मैच में भोंपू बजाने वाली 87 साल की दादी, जिनसे मिलने पहुंच गए Virat Kohli?

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का चालीसवां मैच. इंडिया बनाम बांग्लादेश. अभी-अभी इंग्लैंड से झटका खाए फैन लोग दिल थामे बैठे थे. बीच में भी कभी ‘कुछ भी हो सकता है’ मोमेंट्स भी आ-जा रहे थे. ऐसे में दर्शकों के बीच दिखीं एक बुज़ुर्ग महिला.वो भी भारतीय. ऐसा नहीं है कि क्रिकेट देखने कोई बुज़ुर्ग पहुंचा… Read More »कौन हैं Ind vs Ban मैच में भोंपू बजाने वाली 87 साल की दादी, जिनसे मिलने पहुंच गए Virat Kohli?
 

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का चालीसवां मैच. इंडिया बनाम बांग्लादेश. अभी-अभी इंग्लैंड से झटका खाए फैन लोग दिल थामे बैठे थे. बीच में भी कभी ‘कुछ भी हो सकता है’ मोमेंट्स भी आ-जा रहे थे. ऐसे में दर्शकों के बीच दिखीं एक बुज़ुर्ग महिला.वो भी भारतीय. ऐसा नहीं है कि क्रिकेट देखने कोई बुज़ुर्ग पहुंचा तो बड़ी हैरानी की बात हो गई. लेकिन अगर कोई 87 साल की बुज़ुर्ग महिला व्हील चेयर पर बैठकर टीम इंडिया को चीयर करने पहुंची हो तो हैरानी होती है. कल के मैच में लोगों को भी हुई.

अपनी व्हील चेयर पर पूरे जोश में भोंपू बजाती और झंडा लहराती इस 87 साल की भारतीय बुज़ुर्ग को जिसने भी देखा, देखता रह गया. मैच हो रहा था बर्मिंघम में. और दादी के जलवे बिखरे यहां इंडिया में. 87 साल की दादी मां ने भी पूरे देश का दिल जीत लिया, जो स्टेडियम में भारतीय टीम को चियर कर रही थीं.

मैच देखते ही देखते दादी मां इतनी फेमस हो गईं कि खुद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैच खत्म होने के बाद उनसे मिलने पहुंच गए. विराट कोहली ने उनसे मुलाकात और ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा गईं. ना सिर्फ विराट बल्कि रोहित शर्मा ने भी दादी मां से जाकर मुलाकात की.

सोशल मीडिया पर विराट के इस व्यवहार की काफी तारीफ हो रही है. दादी मां से जाकर मिलना…उन्हें लगाना, विराट के इस प्यार ने फैंस का दिल जीत लिया है. ना केवल फैंस ने बल्कि विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी उनके इस काम की तारीफ की है.

दरअसल, मैच खत्म होने के बाद विराट ने दादी मां के साथ अपनी फोटो शेयर की. कप्तान ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, इतने प्यार और सपोर्ट के लिए मैं अपने सभी फैंस को खास तौर पर चारुलता पटेल जी को शुक्रिया कहना चाहता हूं. चारुलता जी की उम्र 87 साल है और मैंने इनसे ज्यादा पैशनेट और क्रिकेट के लिए समर्पित फैन आज तक नहीं देखा.

विराट की इस फोटो पर अनुष्का ने दिल वाली इमोजी बनाकर अपना प्यार जाहिर किया है. अनुष्का के अलावा करण वाही,रणवीर सिंह, ईशा गुप्ता, डियाना पेंटी ने भी विराट कोहली की तारीफ की. आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच खेले मैच को लेकर लोगों में गजब का उत्साह था. भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

कौन हैं ये अम्मा…..कल बांग्लादेश के खिलाफ़ खेल रही टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने पहुंची 87 साल की दादी का नाम है ‘चारुलता पटेल’. क्रिकेट का जुनून है. कहती हैं कि क्रिकेट अपनी जवानी के दिनों से देखती रही हैं. जब काम करती थीं तो टीवी पर देखती थीं. और अब जब रिटायर हो गईं हैं तो लाइव देखना पसंद करती हैं.

सबसे मज़ेदार ये है कि ‘चारुलता जी का कहना है कि जब इंडिया ने कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था, तब भी वो स्टेडियम में मौजूद थीं.’ चारुलता पटेल जब 43 बरस की थीं तब पहला विश्व कप हुआ था. अब तक कुल ग्यारह विश्व कप देखने के बाद चारुलता ने बताया है कि वो कप्तान विराट कोहली की सुपर-फैन हैं. चारुलता का मानना है कि कोहली से बेस्ट प्लेयर कोई नहीं हुआ आज तक.

Image result for virat kohli dadi

जगजीत सिंह की मशहूर ग़ज़ल की एक लाइन है…जब प्यार करे कोई, तो देखे केवल मन. माने कि प्यार, इश्क़ और जुनून की ना कोई उम्र होती है और ना ही हद. और जब बात क्रिकेट की हो, फैन देसी हो तो बात ही क्या. दुनिया पर चढ़े इस क्रिकेटीय ख़ुमार में ऐसी तस्वीरें आ ही जाती हैं जो हमें दो पल मुस्कुराने का मौक़ा देती हैं.