Movie prime

दुनिया का दूसरा सबसे महंगा हैंडबैग, इसकी कीमत में खरीद सकते हैं एक आलीशान बंगला

दुनिया में आपने हैंडबैग तो बहुत से देखे होंगे और अपने घर की महिलाओं के लिए खरीदे भी होंगे. लेकिन क्या कभी ऐसा कोई हैंडबैग देखा है जिसकी कीमत में आप एक घर भी खरीद सकते हैं या फिर पूरी दुनिया घूम सकते हैं. यहां जिस हैंडबैग की बात हम कर रहे हैं वो ऐसा… Read More »दुनिया का दूसरा सबसे महंगा हैंडबैग, इसकी कीमत में खरीद सकते हैं एक आलीशान बंगला
 

दुनिया में आपने हैंडबैग तो बहुत से देखे होंगे और अपने घर की महिलाओं के लिए खरीदे भी होंगे. लेकिन क्या कभी ऐसा कोई हैंडबैग देखा है जिसकी कीमत में आप एक घर भी खरीद सकते हैं या फिर पूरी दुनिया घूम सकते हैं. यहां जिस हैंडबैग की बात हम कर रहे हैं वो ऐसा वैसा हैंडबैग नहीं है. इसकी कीमत सुनकर आप चौंक सकते हैं. जी हां इस हैंडबैग की नीलामी हजार-दो हजार में नहीं बल्कि पूरे एक करोड़ 44 लाख रुपए में हुई है.

दरअसल, दुनिया के सबसे महंगे हैंडबैग्स में शुमार हर्मीस बिर्किन का यह बैग नीलामी के जरिए बिका. इस खास बैग का नाम ‘द 2015 हिमालय निलोटिकस क्रोकोडाइल बिर्किन 35’ रखा गया है. नीलामी घर क्रिस्टी की तरफ से इस बैग की संभावित कीमत 88793 से 114162 डॉलर रखी गई थी.

बता दें कि सबसे महंगे हैंडबैग का रिकॉर्ड भी इसी कंपनी के नाम दर्ज है. साल 2018 में द मैट हिमालय निलोटिक्स क्रोकोडाइल ब्रिर्किन 35 नाम का हैंडबैग 300322 डॉलर में बेचा गया था.

ये दिलचस्प बात ही है कि दुनिया के इस सबसे महंगे हैंडबैग को खरीदने के लिए 41 देशों के लोगों ने नीलामी में हिस्सा लिया था. इसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा थी.

इस हैंडबैग का नाम चर्चित अभिनेता और गायक जेन बिर्किन के नाम पर रखा गया है और अब यह ऐसा ब्रांड बन चुका है जो हॉलीवुड के महिला सितारों के बीच बेहद लोकप्रिय है.