Movie prime
14 साल बाद घर लौटा बेटा, तो मां ने कलेजे से लगाकर कहा- एक पल के लिए विश्वास ही नहीं हो रहा था
गांव से कई ऐसी खबरें अक्सर सुनने को मिलती है कि 10 साल बाद एक पिता वापस घर आ गया या फिर बेटा. ये खबर सुनने में कि 10 सालों बाद बिछड़ा हुआ बेटा घर वापस आ गया ये हमारे लिए महज एक खबर की तरह होती है लेकिन उस परिवार के लिए ख़्वाब जैसा… Read More »14 साल बाद घर लौटा बेटा, तो मां ने कलेजे से लगाकर कहा- एक पल के लिए विश्वास ही नहीं हो रहा था
 
14 साल बाद घर लौटा बेटा, तो मां ने कलेजे से लगाकर कहा- एक पल के लिए विश्वास ही नहीं हो रहा था

गांव से कई ऐसी खबरें अक्सर सुनने को मिलती है कि 10 साल बाद एक पिता वापस घर आ गया या फिर बेटा. ये खबर सुनने में कि 10 सालों बाद बिछड़ा हुआ बेटा घर वापस आ गया ये हमारे लिए महज एक खबर की तरह होती है लेकिन उस परिवार के लिए ख़्वाब जैसा होता है. 10 साल एक लंबा समय होता जहां ये जानकार एक बिछड़ा हुआ परिवार के लिए ये संतोष कर लेना कि उसका बेटा पता नहीं कब वापस आएगा या नहीं भी और आखिरकार उस परिवार के लिए वो दिन आ जाता है जब उसका खोया बेटा उसके पास आ जाता है. जरा सोचिय, उस मां के कलेजे को कितना सुकून महसूस हो रहा होगा वर्षों बाद.

इसी से जुड़ा एक मामला सामने आया है जहां जिले में एक युवक 14 साल बाद घर लौटा. जिससे परिवार में खुशी का माहौल छा गया है. वहीं, गांव के लोग उसे देखने आ रहे हैं. युवक 14 साल पहले घर से भाग गया था. परिजनों ने तब बहुत खोजबीन की थी, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया था.

दरअसल, पूरा मामला औराई थाना क्षेत्र के भलुरा पंचायत के इंग्लिश टोला का है. जहां सहदेव सहनी 13 साल के उम्र में घर से भाग गया था. उसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था. लॉकडाउन में अचानक घर लौटा तो परिवार वाले खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं.

सहदेव सहनी भाग कर हरियाणा चला गया था. वहां एक खिलौना फैक्ट्री में काम करता था. परिवार से कोई संपर्क नहीं था. हरियाणा में लॉकडाउन लगा तो वह अपने घर लौट आया. बेटे को 14 साल बाद अचानक देखकर मां को तो एक पल विश्वास ही नहीं हो रहा था कि बेटा लौट आया है.