Movie prime

करतारपुर कॉरिडोर पर दोनों देशों के बीच समझौता आज, इमरान खान और नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया कि करतारपुर कॉरिडोर समझौता पर दोनों देशों के बीच आज हस्ताक्षर होंगे. दोनों देशों के अधिकारी जीरो प्वाइंट पर पहुंच गए हैं. आपको बता दे की समझौते पर बुधवार को हस्ताक्षर होना था, जिसे एक दिन बढ़ा दिया गया. इस कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को… Read More »करतारपुर कॉरिडोर पर दोनों देशों के बीच समझौता आज, इमरान खान और नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन
 

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया कि करतारपुर कॉरिडोर समझौता पर दोनों देशों के बीच आज हस्ताक्षर होंगे. दोनों देशों के अधिकारी जीरो प्वाइंट पर पहुंच गए हैं. आपको बता दे की समझौते पर बुधवार को हस्ताक्षर होना था, जिसे एक दिन बढ़ा दिया गया.

इस कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. आपको बताते चले की भारत ने पहले कहा था कि दोनों देशों के बीच सभी मुद्दों पर समझौता हो गया है, लेकिन भारतीय श्रद्धालुओं से सेवा शुल्क लिए जाने के मुद्दे पर सहमति नहीं बन पाई.

पाकिस्तान प्रारंभ से ही गुरुद्वारा जाने के लिए प्रत्येक श्रद्धालु से करीब 1420 रुपए फीस वसूलता था. लेकिन भारत उससे यह शुल्क न वसूलने का अनुरोध कर रही थी.