Movie prime

पटना के PMCH में पकड़ा गया दलाल, बिहार पुलिस ने की पिटाई

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में एक बार फिर से दलालों की सक्रियता बढ़ गई है. रोजाना देर शाम होते ही दलाल पीएमसीएच कैंपस में गांव से आए मरीजों को निशाना बना रहे हैं. इसी बीच पुलिस ने एक दलाल को धर दबोचा है. लोगों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दलाल… Read More »पटना के PMCH में पकड़ा गया दलाल, बिहार पुलिस ने की पिटाई
 

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में एक बार फिर से दलालों की सक्रियता बढ़ गई है. रोजाना देर शाम होते ही दलाल पीएमसीएच कैंपस में गांव से आए मरीजों को निशाना बना रहे हैं. इसी बीच पुलिस ने एक दलाल को धर दबोचा है. लोगों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दलाल को पकड़कर पहले पिटाई की, उसके बाद उसे थाने ले गई.

Image result for पीएमसीएच में दलाल

लोगों की माने तो अस्पताल परिसर में दलालों का जमावड़ा लगा रहता है. पैसे लेकर ये लोग नंबर पहले लगवा देते हैं. इनकी पैठ अंदर तक के कर्मचारियों के साथ होती है. पकड़ा गया दलाल भी पैसे लेकर लोगों का नंबर लगा रहा था. जिससे लाइन में खड़े लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया.

Image result for पीएमसीएच में दलाल

लोगों के हंगामे के बाद मौके पर मौजूद डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद वहां लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर पुलिस ने दलाल को धर दबोचा.

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी 13 जून को एक पुरुष दलाल को पकड़ा गया था. दलाल इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों को झांसे में डाल दूसरे अस्पताल व बाहर से दवाएं खरीदने का प्रलोभन दे रहा था. दलाल की ओर से मरीज व उसके परिजनों से बातचीत का नजारा मरीज के एक रिश्तेदार देख रहे थे, जिन्होंने पीएमसीएच प्रशासन को इस बात की खबर की. खबर सुनते ही इमरजेंसी के डॉक्टर अलर्ट हो गए और सुरक्षा कर्मियों की मदद से दलाल को पकड़ लिया गया.

लेकिन सवाल यह है कि सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में दलालों की सक्रियता से रोजाना गरीब ऐसे ही ठगे जा रहे हैं. बावजूद पीएमसीएच प्रशासन हाथ पर हाथ धरकर बैठे हुए है.