Movie prime

आज फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े

घरेलू बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में तेजी बनी हुई है. वहीं आज दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ कर 90.93 रुपये पर चला गया. डीजल में भी 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है.… Read More »आज फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े
 
आज फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े

घरेलू बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में तेजी बनी हुई है. वहीं आज दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ कर 90.93 रुपये पर चला गया. डीजल में भी 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है.

आपको बता दे कि सोमवार को ब्रेंट क्रूड 65 डॉलर प्रति बैरल के स्तर को पार कर गया. तेल के दाम देश में रिकॉर्ड ऊंचाई पर चल रहे हैं. प्रीमियम पेट्रोल तो पहले से ही कई शहरों में 100 रुपये के पार बिक रहा है. तो वहीं अब सामान्य पेट्रोल भी राजस्थान के श्रीगंगानगर, मध्य प्रदेश के अनूपपुर जैसे कई शहरों में 100 रुपये के पार बिक रहा है. बता दे दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक पेट्रोल 7.12 रुपये और डीजल 7.45 रुपये महंगे हो चुके हैं. नए साल में अब तक 25 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं.