Movie prime

पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए मुंबई में टूरिज्म फेयर का आयोजन

 

बिहार में पर्यटन के साथ- साथ पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के कई अवसर हैं. बिहार की अद्वितीय सांस्कृतिक विरासत, ऐतिहासिक स्थलों और ऑफबीट टूरिस्ट डेस्टिनेशन की सैर करें. बिहार में रामायण सर्किट, सूफी सर्किट, बौद्ध सर्किट, जैन सर्किट के साथ हेरिटेज, कल्चर और इको-टूरिज्म से जुड़े महत्वपूर्ण स्थल आपका इंतजार कर रहे हैं. उपरोक्त बातें टूरिज्म फेयर, वर्ली मुंबई में पर्यटकों को बिहार आने के लिए आकर्षित करते हुए विनय कुमार राय, निदेशक, बिहार पर्यटन ने कही. 

x

मुंबई के वर्ली स्थित नेहरू सेंटर में आयोजित फेयर में बिहार पर्यटन विभाग के पदाधिकारियों द्वारा ट्रैवेल एंड टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े निवेशकों और हितधारकों को बिहार में पर्यटन, कार्यक्रम, नीतियों व योजनाओं के साथ ही पर्यटन उद्योग में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया. पर्यटन निदेशक विनय कुमार राय ने कहा कि बिहार के सभी पर्यटन स्थलों के बारे में हमारे पैवेलियन में अगले दो दिन (2-3 सितंबर तक) पूरी जानकारी मिलेगी.

x

पर्यटन निदेशक राय ने कहा कि इस मौके पर यह बताते हुए खुशी हो रही है कि टीटीएफ का बिहार में पहला संस्करण टीटीएफ पटना, पर्यटन विभाग, बिहार सरकार द्वारा 7 और 8 अक्टूबर, 2023 के बीच सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर- ज्ञान भवन, पटना में आयोजित किया जा रहा है. इस मेगा शो में हमारे साथ आप सब शामिल हों. पर्यटन उद्योग से जुड़े व्यवसायियों के लिए हमने फैम टूर, लोकल कल्चरल प्रोग्राम, टूरिस्ट सेक्टर के इन्वेस्टर की समिट, वर्कशॉप आदि आयोजित करने वाले हैं. पटना में पर्यटन विभाग आप सबको वह सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है, जो सबके लिए एक आनंददायी अनुभव से परिपूर्ण होगा. वहां आएं और बिहार की सांस्कृतिक विरासत का हिस्सा बने. इस मौके पर पीआरओ रविशंकर उपाध्याय, सूचना सहायक राहुल कुमार सहित विभाग के अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे.

s