Movie prime

बाइक या चलती गाड़ियों के पीछे आखिर क्यों भागते है कुत्ते? कारण जान आप हो जाएंगे हैरान

 

आपने अक्सर बाइक या चलती गाड़ियों के पीछे कुत्तों को भागते हुए देखा होगा. आप आराम से गाड़ी चला रहे होते हैं और तभी आसपास मौजूद कुत्ते जोर-जोर से भोंकते हुए पीछे दौड़ने लगते हैं. कई बार इसकी वजह से बैलेंस भी बिगड़ जाता है और हादसे तक हो जाते हैं. मगर अपने सोचा है कि कुत्ते आखिर ऐसा क्यों करते है? 

क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते चलती गाड़ी के पीछे क्यों भौंकते और पीछा  करते हैं?

दरअसल डॉग एक्सपर्ट बताते है कि कुत्तों की दुश्मनी आपसे नहीं, बल्कि पहले से आपकी गाड़ी के टायरों पर अपनी गंध छोड़ चुके दूसरे कुत्तों से होती है. कुत्तों के सूंघने की शक्ति काफी तेज होती है. जिस वजह से वो किसी दूसरे कुत्ते की गंध को तुरंत ही पहचान लेते हैं. कई बार कुत्‍ते कार या उसके टायर पर पेशाब कर देते हैं. ऐसे में जब गाड़ी किसी कॉलोनी या सड़क से गुजरती है तो वहां के कुत्तों को गाड़ी के टायर पर अपनी गंध छोड़ चुके दूसरे कुत्तों की गंध आ जाती है. जिसकी वजह से वो गाड़ी के पीछे भौंकते हुए भागने लगते हैं.  

कुत्ते गाड़ी के पीछे क्यों भागते है, जानिए पूरा सच ~ Alt News24

इसी तरह जब कभी आपकी कार या बाइक के टायर से उन्हें किसी दूसरे कुत्ते की गंध आती है तो उन्हें अपने इलाके में किसी नए कुत्ते के आने का आभास हो जाता है. यही वजह है कि वो दूसरे कुत्ते की गंध आते ही आपकी गाड़ी पर अटैक कर देते हैं. और आपको लगता है कि वे आप पर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं. 

बाइक चलाते वक्त इस वजह से आपके पीछे भागते हैं कुत्ते... इस तरीके से मिलेगी  निजात... - IAN24 News | Latest & Breaking News