Movie prime
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: योग को और भी आसान बना देंगे ये ऐप्स
Report: Tamanna Ranjan 
 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आ गया है और यदि आपने हर दिन योग का अभ्यास करने के कई स्वास्थ्य लाभों का फायदा नही उठाया है , तो आज का दिन ऐसा करने के लिए एक अच्छा दिन है. बहुत सारे आसन, दिनचर्या और तकनीकों के साथ, योग शुरू करना के लिए यहां तीन बेहतरीन योग ऐप्स की एक्यूरेट सूची दी गई है जो योग को न केवल आसान बनाते हैं, बल्कि और भी मजेदार बनाते हैं.

 

Top 10 Yoga Apps for Practising Yoga at home - Best Online Yoga Apps

1.आसन  रिबेल:  आसन रिबेल एक एडवांस योग ऐप है जिसे आप कुछ समय के लिए योग करने के बाद आज़मा सकते हैं और अपने शरीर के लक्ष्यों को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे तो यह सबसे बेस्ट ऐप है जैसे कि सिक्स-पैक एब्स, बेहतर नींद, या सामान्य फिटनेस व्यायाम का एक्यूरेट लेवल बताता है. आसन रिबेल एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर मुफ्त में उपलब्ध है.

2. योगा फॉर बिगिनर्स: यदि आप हार्डकोर फिटनेस में नहीं हैं और योग को सामान्य फिटनेस के लिए बनाए रखने का प्रयास करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक बेस्ट एंड्रॉइड ऐप है. योगा फॉर बिगिनर्स विशिष्ट जरूरतों के लिए तैयार किए गए 'योग फॉर बैक', 'मॉर्निंग योग' और 'बिगिनर योग' जैसे विभिन्न विकल्पों के साथ शुरू से अंत तक एक सरल अनुभव प्रदान करता है.

3. योगा फॉर किड्स:  गुंजन ऐप्स स्टूडियोज द्वारा बच्चों के लिए योग को योग एप्लिकेशन की तुलना में खेल की तरह डिज़ाइन किया गया है. रंगीन एनिमेशन और बहुत सारे आकर्षक तत्वों के साथ, यह ऐप बच्चों को कम उम्र में योग का अनुभव कराने के लिए घर में लाने का एक शानदार तरीका है. जिन्हें बच्चे विभिन्न योग आसन सीखने के लिए खोज सकते हैं.