Movie prime

नीतीश कुमार क्या कर लेंगे मुजफ्फरपुर जाकर, मंत्री बोले- इलाज जरूरी या सीएम का आना?

बिहार में इन दिनों चमकी बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में खतरनाक बीमारी एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (AES) से अब तक 125 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है. अब तो यह प्रदेश के अन्य शहरों में भी पांव पसारना शुरू कर चुका है. इस पूरे… Read More »नीतीश कुमार क्या कर लेंगे मुजफ्फरपुर जाकर, मंत्री बोले- इलाज जरूरी या सीएम का आना?
 

बिहार में इन दिनों चमकी बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में खतरनाक बीमारी एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (AES) से अब तक 125 से ज्यादा बच्‍चों की मौत हो चुकी है. अब तो यह प्रदेश के अन्‍य शहरों में भी पांव पसारना शुरू कर चुका है.

इस पूरे मामले पर जब बिहार के मंत्री श्‍याम रजक से जब पूछा गया कि क्‍या मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बीमार बच्‍चों का हाल जानने के लिए मुजफ्फरपुर जाएंगे? इसका जवाब देने के बजाय नीतीश के मंत्री भड़क गए. उन्‍होंने उल्‍टे सवाल पूछा कि क्‍या जरूरी है? मरीजों की निगरानी और इलाज कराना या उनका (सीएम नीतीश कुमार) यहां (मुजफ्फरपुर) आना?

मालूम हो कि लगभग 125 बच्चों की मौत के बाद भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हालात का जायजा लेने के लिए अबतक मुजफ्फरपुर नहीं पहुंचे हैं. इसको लेकर विपक्षी दलों के नेता भी सवाल पूछ रहे हैं. इसी मामले पर जब बिहार सरकार के मंत्री से सवाल पूछा गया तो वो भड़क गए.

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन हालात का जायजा लेने के लिए मुजफ्फरपुर पहुंचे थे. उनके साथ स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद थे. ऐसे में यह सवाल उठ रहा था कि दिल्ली से मंत्री आ सकते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री अभी तक क्यों नहीं पहुंचे?