Movie prime

गया में गर्मी की वजह से धारा 144 लागू, पूरे बिहार में गर्मी का तांडव, करीब 200 की मौत

बिहार इस समय लू और भीषण गर्मी की चपेट में है. लू के चलते बिहार में पिछले 2 दिनों में 113 लोगों की मौत हो गई है. वहीं अब तक गर्मी की वजह से लगभग 200 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. झूलसाने वाली गर्मी से बचने के लिए बिहार के गया जिले में एक… Read More »गया में गर्मी की वजह से धारा 144 लागू, पूरे बिहार में गर्मी का तांडव, करीब 200 की मौत
 

बिहार इस समय लू और भीषण गर्मी की चपेट में है. लू के चलते बिहार में पिछले 2 दिनों में 113 लोगों की मौत हो गई है. वहीं अब तक गर्मी की वजह से लगभग 200 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. झूलसाने वाली गर्मी से बचने के लिए बिहार के गया जिले में एक अनोखा कदम उठाया गया है.

गया प्रशासन ने भीषण गर्मी को देखते हुए गया में धारा 144 लागू कर दिया है. भीषण गर्मी और लू को देखते हुए गया के डीएम अभिषेक सिंह ने सामान्य मौसम होने तक धारा 144 लागू करने का फैसला किया है.

डीएम के निर्देश के अनुसार भीषण गर्मी, लू को देखते हुए लोगों को सुबह 11 से शाम 4 बजे तक घर में ही रहना होगा, मौसम सामान्य होने तक धारा 144 लागू रहेगा. वहीं जहां निर्माण कार्य पर भी 11 से 4 बजे तक रोक लगा दी गई है. मनरेगा योजनाएं भी 10:30 बजे के बाद नहीं चलेंगी. इस दौरान खुले स्थानों पर कार्यक्रम की भी निषेधाज्ञा लागू रहेगी.

बता दें कि बिहार में लू लगने से अबतक 184 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें सबसे अधिक मौत औरंगाबाद जिले में हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार प्रदेश में लू लगने से अबतक 184 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले दो दिनों में यहां गर्मी से 113 लोग जान गवां चुके हैं.

वहीं मुंगेर जिले में लू और डायरिया की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई. सोमवार को सदर अस्पताल मुंगेर में भर्ती हीट स्ट्रोक और डायरिया, डिसेंट्री से पीड़ित मरीज दो दिनों से इलाजरत थे. रविवार की रात से ही सभी की हालत बिगड़ने लगी थी और इस बीच सुबह 5 की जान चली गई.