Movie prime
श्रीलंका में आर्थिक हालातों से त्रस्त प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति आवास पर किया कब्जा, राजपक्षे फरार
 

श्रीलंका में आर्थिक हालातों से त्रस्त प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आवास पर कब्जा कर लिया जिसके बाद राष्ट्रपति राजपक्षे अपने आवास को छोड़कर भाग गए. जानकारी के लिए बता दें श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ लंबे वक्त से आंदोलन जारी है. इतना ही नहीं  इससे पहले 11 मई को तत्कालीन प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे पूरी परिवार के साथ भाग गए थे.

श्रीलंका में राष्ट्रपति आवास पर प्रदर्शनकारियों ने की घेराबंदी, गोटबाया  राजपक्षे फरार

आपको बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के आवास के बाहर काफी हंगामा किया. कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के अंदर घुस गए. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है. इतना ही नहीं कोलंबो में विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प भी हुई है. पुलिसकर्मियों समेत कई लोग जख्मी हुए हैं. पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है. इस बीच, गाले क्रिकेट स्टेडियम में भी हंगामा होने की खबर है, जहां ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका का मैच हो रहा है. प्रदर्शनकारी यहां भी पहुंच गए हैं. 

गौरतलब है कि आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की हालत लगातार बदतर होती जा रही है. देश के आम लोग महंगाई से त्रस्त हैं. काफी दिनों से लोग ऑयल और बिजली संकट से जूझ रहे हैं. यही वजह है कि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और उनसे इस्तीफे की मांग की जा रही है. 

श्रीलंका की हालत से समझें कैसे देश हो जाते हैं दीवालिया, कई देश फंस चुके  हैं इसमें - know how a country become bankrupt and present economic  condition of sri lanka –