Movie prime

अपने प्यार से शादी करने के लिए मीरा से बनी आरव, तीन सर्जरी के बाद मिली सफलता

 

कहते है ना प्यार में सब कुछ जायज हैं. जब हम किसी से प्यार करते है तो उसके लिए हम वो सब भी कर जाते है जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती है.  एक ऐसा ही मामला सामने आया है राजस्थान से जहां एक महिला टीचर मीरा को अपनी ही स्टूडेंट कल्पना से प्यार हो गया. इतना ही नहीं उस महिला टीचर ने अपना प्यार पाने के लिए अपना जेंडर तक चेंज करवा लिया और वो मीरा से बन गया आरव. उसके बाद दोनों ने शादी कर ली. 

प्यार के लिये महिला टीचर मीरा ने कराया जेंडर चेंज, फिर अपनी स्टूडेंट्स से  रचा ली शादी

कल्पना और आरव की लव स्टोरी बॉलीवुड फिल्मों की प्रेम कहानी की तरह है. कल्पना जिस स्कूल में पढ़ती थी, मीरा उसी में टीचर हैं. दोनों को पहली नजर में प्यार हो गया. पहले दोनों की दोस्ती हुई, फिर यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को पता ही नहीं. प्यार परवान चढ़ने लगा लेकिन इसमें सबसे बड़ी बाधा जेंडर की थी. महिला टीचर ने मीरा ने अपने प्यार को जीवनसाथी बनाने के लिए अपना जेंडर बदलवाने का फैसला लिया. 3 सर्जरी के बाद मीरा अपनी पहचान को पीछे छोड़कर आरव कुंतल बन गई.

Love Story: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी,  तस्वीरों में देखें प्यार की दास्तां

इस पूरे मामले पर आरव कहते है कि, बात 2010 की है. उस समय मैंने 12वीं की परीक्षा पास की थी. मैंने जेंडर सर्जरी के बारे में अखबार के जरिये जाना था. मैंने अपने स्तर पर धीरे-धीरे लगातार जानकारी जुटाई. तभी से मैंने इस पर रिसर्च करना चालू कर दिया था.' मीरा ने जेंडर चेंज करवाने की सर्जरी 2019 से दिल्ली के एक अस्पताल में शुरू करवाई. तीन साल के लंबे इंतजार के बाद 2021 में यह प्रक्रिया पूरी हुई. जेंडर चेंज करवाने के बाद मीरा ने अपना नाम बदलकर आरव रख लिया. सर्जरी के तीन वर्षों के दौरान कल्पना ने अपने प्यार का पूरा ख्याल रखा. फिर दोनों ने परिवार की रजामंदी से शादी रचा ली.

प्यार के लिये महिला टीचर मीरा ने कराया जेंडर चेंज, फिर अपनी स्टूडेंट्स से  रचा ली शादी

वैसे आरव के पिता वीर सिंह का कहना है कि वह बचपन से ही लड़कों के कपड़े पहनती रही है. कभी भी उसने सलवार-सूट नहीं पहना. घर में मीरा की तीन बड़ी बहनें हैं और अब वह भाई जैसे फर्ज निभा रही है. यहां तक कि भांजे भी उसे मामा कहकर बुलाते हैं. राजकीय माध्यमिक स्कूल नगला मोती में शारीरिक शिक्षक मीरा (अब आरव) कबड्डी और वालीबॉल की कोचिंग देकर छात्राओं का भविष्य उज्जवल बना रही हैं. उनकी पत्नी कल्पना भी कबड्डी की प्लेयर हैं. कल्पना को जनवरी 2023 में इंटरनेशनल प्रो-कबड्डी में भाग लेने के लिए दुबई जाना है, जहां वह अपना दमखम दिखाएंगी.