Movie prime
27 महीने बाद झारखंड सरकार ने रथ यात्रा और श्रावणी मेले को दिखाई हरी झंडी
Report: Sakshi 
 

कोरोना ने देशभर में अपनी तबाही के कुछ ऐसे निशान छोड़े हैं जो कभी मिट नहीं पाएंगे. वहीं आज फिर कोरोना के नए मामलों में तेजी देखने को मिली।  पिछले 24 घंटे में देशभर में 7,240 नए कोरोना के केस सामने आए हैं जबकि 8 लोगों की इस दौरान मौत भी हुई है. वहीं झारखंड की बात की जाए तो वहां  कोरोना संक्रमण के जो नए  मामले है वो बढ़ रहे है. इतना ही नहीं बीते 50 दिनों में पहली बार संक्रमितों की संख्या 100 के ऊपर पहुंची है. 

Coronavirus India LIVE Updates, Coronavirus Cases Today, COVID 19 Cases In  India, Omicron Covid Cases, India Covid Cases 17 June

दूसरी तरफ झारखंड सरकार ने 27 महीने बाद कोरोना से रिलेटेड सभी तरह की गतिविधियों को सशर्त अनुमति दे दी है. झारखंड मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने इससे रिलेटेड आदेश भी जारी कर दिया है. झारखंड सरकार के इस फैसले के बाद इस वर्ष भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा और मेले के साथ श्रावणी मेले का भी आयोजन हो सकेगा।  इसके साथ ही जुलूस भी निकाले जा सकेंगे. 

Jharkhand News: क्या जा सकती है हेमंत सोरेन की कु्र्सी : will jharkhand cm  hemant soren loose his chair due to this blunder know details - Navbharat  Times

वैसे सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि गतिविधियों में छूट सशर्त दी गई है. कार्य के संबंध में केंद्र सरकार की ओर से एसओपी जारी किया गया है. शर्तों का उल्लंघन करने पर संकट प्रबंधन एक्ट के विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही सरकार ने पूर्व के आदेश के तहत खुले स्थान पर 500 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध या विशेष परिस्थिति में उपायुक्त की अनुमति की बाध्यता भी खत्म कर दी है. संक्रमण को रोकने के लिए जारी किए गए नए दिशा-निर्देशों में, 'बंद जगहों, कार्यस्थलों और सार्वजनिक परिवहन में यात्रा के दौरान फेस कवर/मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. सार्वजनिक स्थानों पर थूकना भी प्रतिबंधित किया गया है.

अब आपको बताते है सरकार के दिए गए आदेश :  

1.बंद स्थानों वाले कार्यस्थलों व सार्वजनिक परिवहन में मास्क जरूरी
2.सार्वजनिक स्थानों व कार्यस्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग भी अनिवार्य
3.कार्य स्थलों पर हैंडवॉश के साथ सैनिटाइजर हर हाल में रखना होगा
4.सार्वजनिक स्थान पर थूकना प्रतिबंधित, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई