Movie prime

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

 

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर दी. कुल 182 सीटों में से 160 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. इसमें एक तरफ जहां रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जाम नगर नॉर्थ ने पार्टी टिकट पर मैदान में उतारा है. तो वहीं दूसरी हार्दिक पटेल को वीरगाम से उम्मीदवार बनाया है. राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से चुनाव लड़ेंगे. 

bjp releases first list of its candidates for gujarat assembly election  2022 | BJP ने गुजरात चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्‍ट, CM भूपेंद्र पटेल  यहां से लड़ेंगे चुनाव | Hindi News, देश

 

बीजेपी की तरफ से उतारे गए 160 प्रत्याशियों में से 38 नए चेहरों को मौका दिया गया है जबकि 69 विधायकों को फिर से चुनावी मैदान में उतारा गया.  मोरबी से मौजूदा विधायक का टिकट इस बार काट दिया गया है. हादसे के वक्त लोगों की जान बचाने वाले पूर्व विधायक कांति लाल भाई को बीजेपी पर इस बार बीजेपी ने दांव लगाते हुए उन्हें यहां से अपना प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा गांधी धाम से मालती बहन को चुनावी मैदान में उतारा गया है. 

बता दें 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में दो चरणों 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है. नतीजे 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ आएंगे. बुधवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए थे. इस बैठक में गुजरात की सभी 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई थी.

Gujarat Assembly Election 2022 BJP Candidate List CM Bhupendra Patel Hardik  Patel Vijay Rupani | Gujarat Election BJP Candidate List: गुजरात चुनाव के  लिए BJP उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, घाटलोटिया से