Movie prime
दिल्ली HC हुई सख्त, कहा- फ्लाइट में जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं, उन पर भारी जुर्माना लगाया जाए
 

भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. इस बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट सख्त हो गई हैं. जी हां दिल्ली हाईकोर्ट ने एयरपोर्ट्स और फ्लाइट्स में कोविड प्रोटोकॉल के सख्त पालन का आदेश दिया है. चीफ जस्टिस विपिन सांघी की बेंच ने कहा कि जो लोग एयरपोर्ट पर और विमान में मास्क नहीं पहनते हैं, उन पर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए.

Are planes as Covid-safe as the airlines say? | Financial Times

आपको बता दें कि हवाई यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने शुक्रवार को फ्लाइट और हवाई अड्डों पर मास्क पहनने का नियम सख्ती से लागू करने की बात कही है. जी हां विपिन सांघी की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि हवाई अड्डों और विमानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए. जरूरत पड़ने पर उल्लंघन करने वालों को एयरपोर्ट से बाहन करने और फ्लाइट से उतारने देने जैसे एक्शन भी लिए जाने चाहिए.

Delhi High Court has refused to order Central Government in case of death  sentence of an Indian woman Yemen | यमन में भारतीय महिला को मिली थी मौत की  सजा, अब दिल्ली

इतना ही नहीं दिल्ली कोर्ट ने ये भी कहा कि, कोरोना के चलते जो नियम हैं, उसे जमीनी स्तर लागू होना जरूरी है. इसके लिए डीजीसीए को मानदंडों का उल्लंघन करने वाले यात्रियों और अन्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कड़े दिशानिर्देश जारी करने चाहिए.