Movie prime
तकनीकी खराबी के कारण स्पाइट जेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से नाशिक के लिए भरी थी उड़ान
 

दिल्ली में गुरुवार को एक बड़ा हादसा टल गया. दिल्ली एयरपोर्ट से नाशिक के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट में अचानक खराबी आने के बाद आनन-फानन में विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा. फ्लाइक के ऑटो पायलट सिस्टम में खराबी के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

SpiceJet to launch 60 new domestic flights this summer - BusinessToday

इस मामले पर डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि स्पाइसजेट बी737 विमान वीटी-एसएलपी, परिचालन उड़ान एसजी-8363 (दिल्ली-नासिक) आज सुबह एक 'ऑटोपायलट' सिस्टम में खराबी की वजह से बीच में लौट आया. उन्होंने कहा कि बोइंग 737 विमान सुरक्षित उतरा गया है. स्पाइस जेट के अधिकारियों का कहना है कि क्रू मेंबर्स को जैसे ही तकनीकी खामी का पता चला विमान को दिल्ली वापस लाने का फैसला हुआ. दिल्ली में विमान की सामान्य लैंडिंग कराने में कामयाबी मिली. सभी यात्री सुरक्षित हैं.

वैसे स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खामी का मामला नया नहीं है. डीजीसीएस ने इसी वर्ष 6 जुलाई को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था. अभी हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट पर विमान का टायर फट गया था. उसके बाद 12 जुलाई को दुबई जाने वाली फ्लाइट में भी खराबी आई थी जिसकी वजह से उड़ान भरने में देरी हुई थी.