Movie prime
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐलान, कहा- देवघर से पटना के लिए शुरू होंगी फ्लाइट
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर देवघर पहुंचे. उन्होंने यहां नवनिर्मित देवघर एयरपोर्ट और एम्स का लोकार्पण किया. इस मौके पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा भाजपा सांसद निशिकांत दुबे मौजूद रहे. केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने झारखंड के 3 और शहरों में हवाई अड्डा बनाने का ऐलान किया. उन्होंने बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में भी एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की. 

PM Modi in Jharkhand Live Updates: राज्यों के विकास से ही देश का विकास  होगा, हम इसी सोच से काम कर रहे- PM मोदी - pm narendra modi jharkhand bihar  visit live

आपको बता दें कि लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चल रहे हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश कर विकास के, रोजगार-स्वरोजगार के नए रास्ते खोजे जा रहे हैं. हमने विकास की आकांक्षा पर बल दिया है, आकांक्षी जिलों पर फोकस किया. आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है. उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एयरोडोम्स के माध्यम से जोड़ा गया है. 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है.

वहीं दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से कहा कि इस एयरपोर्ट के शुरू होने से लाखों श्रद्धालुओं के दर्शन में आसानी होगी. पहले बड़े शहरों में हवाई अड्‌डे बनते थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी परिभाषा ही बदल दी. देवघर-पटना-दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी. देवघर-रांची-कोलकाता के लिए फ्लाइट चलेगी.

Cabinet Reshuffle: जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया?  | Know how much property Jyotiraditya Scindia owns and what is the  specialty of his palace - Hindi Oneindia

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ये झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन. ये एक सपने को सच बनता देखने जैसा है. केंद्र की मदद से आज झारखंड विकास की ओर बढ़ रहा है। आगे उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आए ये सौभाग्य की बात है. ये योजनाएं मील की पत्थर साबित होंगी. एयरपोर्ट का सपना साकार हुआ है. जिन लोगों ने जमीन देकर एयरपोर्ट के लिए योगदान निभाया है उनका भी धन्यवाद. हेमंत सोरेन ने कहा कि अगले पांच सालों में अगर केंद्र और राज्य के लोगों का साथ मिलेगा तो वादा करता हूं कि झारखंड देश के अग्रणी राज्य में गिना जाएगा.

झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन, ये एक सपने को सच बनता देखने जैसा: CM हेमंत | N7  India News