Movie prime

दिल्ली के मुंडका में लगी भीषण आग, 27 लोगों की मौत, बिल्डिंग के मालिक गिरफ्तार

 

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में शुक्रवार की रात भीषण आग की वजह से 27 लोगों की मौत हो गई और 60 से ज्‍यादा लोग आग में घायल हो गए. वहीं इस घटना के बाद देश के राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोव‍िंंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अम‍ितशाह, द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल समेत तमाम लोगों ने अपनी गहरी संवेदना और दु:ख जताया है. इतना ही नहीं पीएम राहत कोष से मृतकों के पर‍िजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थ‍िक सहायता देने का ऐलान भी क‍िया गया है.

 

दिल्ली के मुंडका की इमारत में भीषण आग लग गई

आपको बता दें कि आग जिस बिल्डिंग में लगी वो एक चार मंजिला बिल्डिंग है। आग इमारत की पहली मंजिल में लगी, जहां एक सीसीटीवी कैमरे और राउटर नर्मिाण कंपनी का कार्यालय है। इमारत में स्थित एक गोदाम में परफ्यूम और देसी घी होने की वजह से आग ने तेजी से पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया. इतना ही नहीं हादसे के वक्त इमारत में करीब 200 लोग थे जिसमें एक कमरे में 50-60 लोगों की मीटिंग भी हो रही थी तभी आग ने इन्हें अपनी चपेट में ले लिया। वहीं जब बिल्डिंग में आग लगी तब मौके पर दमकल की 27 गाड़ियां पहुंच गईं. जिसके बाद आग बुझाने का काम शुरू हुआ. 

इतना ही नहीं बचाव दल ने इमारत के शीशे तोड़े और पहली मंजिल पर जमा लोगों को निकाला शुरू किया. इसके लिए क्रेन व रस्सी का सहारा लिया गया. उधर, आग तेजी से पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले रही थी. बचाव कार्य के दौरान कुछ लोग घायल भी हुए. बचाव दल ने इमारत के बाहरी हिस्से में मौजूद सभी लोगों को निकाल लिया. मगर, अंदर फंसे कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई.  इन सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं काफी लोग घायल भी है. जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया हैं. 

वहीं दूसरी तरफ बाहरी जिले के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एस शर्मा ने मीडिया को बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और इमारत के मालिकों हरीश गोयल और वरुण गोयल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि अभी और शवों के मिलने की संभावना है उन्होंने कहा कि वे आग से बरामद शवों की पहचान करने के लिए फोरेंसिक टीम की मदद लेंगे.