Movie prime

PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है. यह वंदे भारत ट्रेन एक जनवरी से बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी रूट तक का सफर तय करेगी. इस वंदे भारत सुपरफास्ट ट्रेन में हर तरह की आधुनिक सुविधाएं होंगी. वैसे  इसके अलावा पीएम ने बंगाल में 7800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी.

pm modi kolkata program canceled after mother heeraben modi passed away unk  | PM मोदी ने बंगाल को दी बड़ी सौगात, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी  झंडी

आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का निधन हो गया है, लेकिन इसके बाद भी मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं, इस दौरान ममता बनर्जी ने हीराबा के निधन पर शोक भी जताया है. ममता बनर्जी ने कहा कि मां से बढ़कर कुछ भी नहीं है. प्रधानमंत्री जी आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है. मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी की आपको यह दुख सहन करने की क्षमता दें. मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें, क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं.

May she get well soon': Mamata Banerjee prays for PM Modi's mother | Latest  News India - Hindustan Times

जानकारी के लिए बता दें प्रधानमंत्री ने इस दौरान राज्य में चार और रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया. इनमें बोइंची-शक्तिगढ़ तीसरी लाइन, डानकुनी-चंदनपुर चौथी लाइन, निमतिता-न्यू फरक्का डबल लाइन और अम्बारी फालाकाटा-न्यू मयनागुड़ी-गुमानीहाट दोहरीकरण परियोजना शामिल है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने 335 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किए जाने वाले न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की भी आधारशिला रखी.