Movie prime
दिल्ली में गर्मी से लोग बेहाल, मौसम विज्ञान विभाग ने जारी किया "यलो अलर्ट"
Report: Tamanna 
 

भारत में इन दिनों मौसम का मिजाज काफी बदला हुआ है. कहीं झमाझम बारिश हो रही है तो कहीं गर्म हवा ने लोगों को परेशान कर रखा है. वही मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में आज भी लू चलने की संभावना है. 

news haat

दिल्ली में आज न्यूनतम और अधिकतम तापमान 29 डिग्री और 44 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दिल्ली- एनसीआर के कुछ क्षेत्रों में पारा 45 डिग्री पार कर रहा है. वहीं गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. इसका मतलब है कि जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें और निकलें तो लू से बचाव के इंतजामों के साथ.

इतना ही नहीं मौसम विभाग ने केरल, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों और 10 और 13 जून को भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. इस बीच, अगले पांच दिनों के दौरान गोवा, महाराष्ट्र, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, और नागालैंड में गरज के साथ व्यापक बारिश होने की संभावना है. हालांकि मुंबई में अभी तक प्री-मानसून बारिश देखने को नहीं मिली. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आज से मुंबई शहर में कम से दो से तीन दिनों के लिए यानी कि 9 से 12 जून के बीच बारिश देखने को मिल सकती है.