Movie prime
अग्निपथ योजना को लेकर रोहतक के एक युवक ने की आत्महत्या
Report: Sakshi
 

केंद्र सरकार की लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई शहरों में विरोध शुरू हो गया है. बुधवार को अभ्यर्थियों ने इसको लेकर बक्सर, मुजफ्फरपुर और आरा में जमकर बवाल किया था. वहीं ये प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी है. प्रदर्शनकारियों ने छपरा और कैमूर में पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी. छपरा जंक्शन पर करीब 12 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. इतना ही नहीं अग्निपथ योजना को लेकर बिहार समेत हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्थान से विरोध की खबरें सामने आ रही हैं. 

Agnipath Scheme Protest Updates: नवादा स्‍टेशन पर रेलवे ट्रैक पर हंगामा करते युवक। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बता दें अग्निपथ योजना को लेकर हरियाणा के पलवल में जमकर विरोध हुआ. पलवल में युवाओं ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया. इसके बाद पुलिस के साथ युवाओं की मुठभेड़ हो गई. नेशनल हाईवे पर रेस्ट हाउस के सामने युवाओं ने पुलिस की 4 गाड़ियों को तोड़ दिया और 3 में आग भी लगा दी. इसके साथ ही  पुलिस पर जबरदस्त पथराव किया गया. पुलिस ने हालात को कंट्रोल में लाने के लिए आंसू गैस छोड़ी और हवाई फायरिंग की.

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के रोहतक में अग्निपथ योजना को लेकर दो साल से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे एक युवक ने आज अपने होस्टल के रूम में फंदा लगाकर जान दे दी. बता दें मृतक का नाम सचिन है जो जिला जींद के लिजवाना का रहने वाला था। जानकारी के मुताबिक, युवक दो दिन पहले सेना भर्ती की नई पॉलिसी अग्नि पथ लाने से परेशान था. वहीं पीजीआई थाना रोहतक ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पुलिस व परिजनों ने बताया की सेना की भर्ती कैंसिल होने और चार साल की स्कीम लाने से सचिन ने सुसाइड का कदम उठाया है.